scriptSL vs AFG: जोश में होश खो बैठे वानिंदु हसरंगा, हो गई बड़ी गलती, लगा जुर्माना | wanindu hasaranga charged for breaching ICC code of conduct during ODI match against afghanistan | Patrika News

SL vs AFG: जोश में होश खो बैठे वानिंदु हसरंगा, हो गई बड़ी गलती, लगा जुर्माना

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2022 01:29:07 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

SL vs AFG: हसरंगा को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया, जो अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष दिखाने से संबंधित है। इसके अलावा उन्हें एक डिमेरिट पॉइंट भी मिला, जो 24 महीने की अवधि में उनका पहला था। साथ ही मैच फीस का अधिकतम 50 प्रतिशत जुर्माना भी लगा।

hasranga_wanindu.png

Wanindu Hasaranga charged: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेले गए आखिरी वनडे मुक़ाबले में श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिन्दु हसरंगा पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने जुर्माना लगाया है। पल्लेकेले में खेले गए इस मैच में हसरंगा को आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है और उन्हें आधिकारिक फटकार लगाई गई है।

हसरंगा को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया, जो अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष दिखाने से संबंधित है। उन्हें एक डिमेरिट अंक मिला, जो 24 महीने की अवधि में उनका पहला अंक था, साथ ही मैच फीस का अधिकतम 50% जुर्माना भी लगाया गया है। यह घटना अफगानिस्तान की पारी के 26वें ओवर में हुई। दरअसल, हसरंगा की अपील पर ऑनफील्ड अंपायर ने अफगानिस्तान के बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान को आउट करार दिया था। इस पर जादरान ने डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) का इस्तेमाल किया। डीआरएस में टीवी अंपायर ने फैसला पलट दिया और नॉटआउट दिया।

इसके बाद हसरंगा ने विशाल स्क्रीन की ओर इशारा करके अपनी नाराजगी दिखाई। हालांकि, मैच के बाद हसरंगा ने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी रंजन मदुगले द्वारा प्रस्तावित जुर्माने को स्वीकार कर लिया। इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी। फील्ड अंपायर नितिन मेनन और लिंडन हैनिबल, तीसरे अंपायर रवींद्र विमलसारी और चौथे अंपायर रुचिरा पल्लियागुरुगे ने हसरंगा पर आरोप लगाया था।

बता दें श्रीलंका ने अफगानिस्तान को तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी रोमांचक मैच में 4 विकेट से हरा दिया है। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इब्राहिम जादरान के 162 रनों की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 313 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम के बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और दो गेंद शेष रहते ये मैच 4 विकेट से अपने नाम किया। श्रीलंका की ओर से चरित असलंका ने सर्वाधिक 83 रन बनाए। डुनिथ वेललेज ने आखिरी के ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की, जिससे श्रीलंका जीतने में कामयाब हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो