वर्ल्ड कप 2019: भारत की हार से बौखलाए वकार यूनुस, टीम इंडिया को दे डाली खेल भावना की नसीहत

World Cup 2019 में रविवार को इंग्लैंड (England) ने भारत ( India ) को 31 रन से हरा दिया। भारत के ये मैच जीतने से पाकिस्तान को सीधा फायदा हो जाता।

By: Kapil Tiwari

Updated: 01 Jul 2019, 03:09 PM IST

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में टीम इंडिया को टूर्नामेंट की पहली हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को भारतीय टीम 31 रन से मैच हार गई। इस हार से भारत से ज्यादा पाकिस्तान बौखला गया है, क्योंकि अगर भारतीय टीम इंग्लैंड को हरा देती तो सेमीफाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान के रास्ते आसान हो जाते, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका। भारत की हार से पाकिस्तानी फैंस बेहद नाराज हैं और भारतीय टीम को कोस रहे हैं।

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार पर महबूबा मुफ्ती का उटपटांग बयान, ये नई जर्सी का नतीजा है

वकार यूनुस ने टीम इंडिया की खेल भावना पर उठाए सवाल

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वकार यूनुस भी टीम इंडिया की हार को पचा नहीं पा रहे हैं। उन्होंने भारतीय टीम पर निशाना साधा है। वकार यूनुस ने टीम इंडिया की खेल भावना पर सवाल खड़े किए हैं। वकार ने कहा है कि कुछ चैंपियंस टीम की खेल भावना की परीक्षा ली और वो उसमें फेल हो गए हैं। वकार ने ट्वीटर पर अपनी भड़ास निकाली है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, 'यह मायने नहीं रखता कि आप कौन हैं, आप जीवन में क्या करते हैं, इससे पता चलता है कि आप कौन हैं.. मुझे इसकी चिंता नहीं है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचता है या नहीं, लेकिन एक बात पक्की है ... कुछ चैंपियन्स की खेल भावना की परीक्षा ली गई और वे उसमें बुरी तरह असफल रहे।'

 

पत्रकार हामिद मीर भी बौखला गए

आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम और उसके फैंस इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत की दुआ कर रहे थे, लेकिन उनकी दुआ कबूल नहीं हो सकी। इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत के साथ पाकिस्तान की सेमीफाइनल में जाने की संभावनाएं बढ़ जातीं। भारत की हार पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर को भी बहुत ज्यादा परेशान कर गई है। हामिद मीर ने ट्वीट कर कहा, 'मैंने बासित अली द्वारा किए गए दावे को ज्यादा तवज्जो नहीं दी, लेकिन सिकंदर बख्त के विचार को ध्यानपूर्वक सुना। उन्होंने दो दिन पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि भारत जान बूझकर इंग्लैंड के खिलाफ मैच हारेगा ताकि पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाए और वह सही साबित हुए हैं।'

IND vs ENG: वर्ल्ड कप में थमा टीम इंडिया का विजय रथ, धोनी नहीं बल्कि ये खिलाड़ी हैं हार के जिम्मेदार

रोहित के शतक के बाद भी हारी टीम

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 337 रन का स्कोर बना दिया। जवाब में टीम इंडिया 306 रन ही बना सकी। टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा ने शतक लगाया। कप्तान कोहली ने इस विश्व कप की पांचवी हाफ सेंचुरी लगाई।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned