script18 साल के वाशिंगटन का सुंदर कारनामा, पाया वो मुकाम जो आज तक नहीं छू सका था कोई | Washington Sundar created history against bangladesh in nidhas tropy | Patrika News

18 साल के वाशिंगटन का सुंदर कारनामा, पाया वो मुकाम जो आज तक नहीं छू सका था कोई

locationनई दिल्लीPublished: Mar 15, 2018 09:09:12 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

बुधवार को भारत ने बांग्लादेश को मात देते हुए फाइनल में जगह पक्की की। इस मैच में वाशिंगटन सुंदर ने एक बेहतरीन रिकॉर्ड बनाया।

sunder

नई दिल्ली। निदहास ट्रॉफी में बुधवार को भारतीय टीम ने बांग्लादेश को मात देते हुए फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली। इस टूर्नामेंट में यह भारतीय टीम की लगातार तीसरी जीत है। जिसके दम पर वह प्वाइंट टेबल में टॉप पर आ गई। दूसरे राउंड के अपने अंतिम मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 17 रनों से हराया। इस मैच में भारत की ओर से रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने बल्लेबाजी में जबकि गेंदबाजी में वाशिंगटन सुंदर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। लंबे समय से आउट ऑफ फार्म चल रहे भारतीय कप्तान रोहित ने इस मैच में 89 रनों की पारी खेली।

बेंच स्ट्रेंथ के साथ गई थी टीम इंडिया –
अपने दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के बाद भारतीय टीम इस सीरीज में अपने बेंच स्ट्रेथ से साथ श्रीलंका के दौरे पर गई थी। विजय शंकर, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, रिषभ पंत जैसे युवा क्रिकेटरों से लैस भारतीय टीम ने इस दौरे पर अबतक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। घरेलू क्रिकेटर में चमक बिखरने वाले इन युवाओं ने इंटरनेशनल लेवल पर भी प्रभावी प्रदर्शन किया है।

गेंदबाजी में वाशिंगटन का सुंदर रिकॉर्ड –
बांग्लादेश के खिलाफ वाशिंगट सुंदर ने काफी किफायती गेंदबाजी की। कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें पावर प्ले के दौरान भी गेंदबाजी सौप दिया था। जिसे सुंदर ने अच्छे तरीके से भुनाया। सुंदर ने इस मैच में अपने चार ओवर के स्पैल में मात्र 22 रन खर्च करते हुए तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। बांग्लादेशी शीर्ष क्रम के प्रमुख बल्लेबाज लिटन दास, तमीम इकबाल और सौम्य सरकार को आउट कर सुंदर ने बांग्लादेश को दवाब में ला दिया। जिसका नतीजा हुआ कि श्रीलंका के खिलाफ 215 रन को चेस करने वाली यह टीम 156 रन ही बना सकी।

सबसे कम उम्र में हासिल किया तीन विकेट –
इस मैच में तीन विकेट चटकाने वाले वाशिंगटन सुंदर भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सबसे कम उम्र में तीन विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने। सुंदर ने ये कारनामा महज 18 साल की उम्र में ही किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड अक्षर पटेल के नाम पर था। पटेल ने 2015 में 21 की उम्र में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन विकेट चटकाए थे। जिसे सुंदर ने तोड़ दिया। अब टूर्नामेंट के फाइनल में भारत का सामना अगले मैच की विजेता टीम से होगा। राउंड लेवल का आखिरी मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होगा। जो टीम इसमें जीतेगी, वो फाइनल में भारत के खिलाफ उतरेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो