scriptWasim Akram की पाक टीम को सलाह- अगले टेस्ट में Fawad Alam को करें शामिल, Azhar Ali को कप्तानी से हटाएं | wasim akram told replace azhar ali as a pakistan test captain | Patrika News

Wasim Akram की पाक टीम को सलाह- अगले टेस्ट में Fawad Alam को करें शामिल, Azhar Ali को कप्तानी से हटाएं

locationनई दिल्लीPublished: Aug 14, 2020 06:17:00 pm

Submitted by:

Mazkoor

Wasim Akram ने मौजूदा टेस्ट कप्तान Azhar Ali की आलोचना करते हुए कहा कि अगर वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में नाकाम रहते हैं तो उन्हें कप्तानी से हटाया जाए।

wasim_akram_told_replace_azhar_ali_as_a_captain.jpg

wasim akram told replace azhar ali as a captain

साउथेम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान (England vs Pakistan) की टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस हार से बौखलाए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने मौजूदा टेस्ट कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने कहा कि मौजूदा कप्तान अगर अगर प्रदर्शन करने में विफल रहते हैं और पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज हार कर वापस आना पड़ता है तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को नए कप्तान की तलाश करनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने लंबे समय बाद इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम में वापसी करने वाले फवाद आलम (Fawad Alam) दूसरे टेस्ट में अंतिम एकादश में शामिल करने की वकालत की। बता दें कि रोमांचक मैच में पाकिस्तान को पहले टेस्ट में तीन विकेट से हार मिली थी। इसके बाद से कप्तान अजहर अली की काफी आलोचना हो रही है।

Yuvraj ने Dhoni और Kohli को लेकर दिया बड़ा बयान, पहले कहा था- करियर के अंत में नहीं किया गया अच्छा व्यवहार

अकरम बोले, सीरीज जीतने पर ही बने रहें कप्तान

पाकिस्तान के बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा कि अगर पाकिस्तान की टीम टेस्ट सीरीज में वापसी करते हुए बाकी के दो मैच जीतती है तभी उन्हें कप्तान बने रहना चाहिए, लेकिन अगर टीम को नहीं जिता पाते और खुद अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते तो पीसीबी को नए कप्तान की तलाश करनी चाहिए। उनका कप्तान बने रहना उनके प्रदर्शन पर निर्भर करता है।

फवाद को मिले मौका : वसीम अकरम

पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला वसीम अकरम ने इस मौके पर यह भी कहा कि दूसरे टेस्ट में मध्य क्रम के बल्लेबाज फवाद आलम को अंतिम एकादश में जगह देनी चाहिए। एक टीवी चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगले मैच में स्पिनरों की मददगार विकेट नहीं मिलने वाली। दूसरे टेस्ट में एक स्पिनर की जगह अतिरिक्त बल्लेबाज टीम में शामिल किया जा सकता है।

Anil Kumble के लिए 117वें टेस्ट में आई वह खास पारी, जिसके लिए पहले मैच से कर रहे थे कोशिश

मध्यक्रम मजबूत करना होगा

अकरम ने कहा कि पाकिस्तान को मध्य क्रम मजबूत करना होगा और वह बल्लेबाज फवाद आलम है। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, इसलिए टीम बाएं-दाएं के संयोजन को बनाए रख सकती है। अकरम ने कहा कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में फवाद का औसत 56 का है। अपने डेब्यू टेस्ट में वह शतक जमा चुके हैं। इसलिए पाक को उन्हें मौका देना चाहिए। अकरम ने कहा कि अगर वह प्तान होते तो मध्यक्रम को मजबूती देने के लिए फवाद को जरूर शामिल करते।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो