scriptरोहित, कोहली की सलामी बल्लेबाजी पर वसीम जाफर ने दिया ये बयान, कहा – सुपर 8 में … | Patrika News
क्रिकेट

रोहित, कोहली की सलामी बल्लेबाजी पर वसीम जाफर ने दिया ये बयान, कहा – सुपर 8 में …

आईपीएल 2024 में अपने जबरदस्त प्रदर्शन के बाद विश्व कप में उतरे कोहली तीन पारियों में मात्र पांच रन बना पाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर पाकिस्तान के खिलाफ चार रन रहा है। इसी तरह रोहित तीन पारियों में कुल 68 रन जुटा पाए हैं। उनकी एकमात्र उल्लेखनीय पारी आयरलैंड के खिलाफ 52 रन की रही है।

नई दिल्लीJun 16, 2024 / 06:21 pm

Siddharth Rai

पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने कहा है कि विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा को टी 20 विश्व कप के ग्रुप चरण में निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद सुपर-8 दौर में भी ओपनिंग करना जारी रखना चाहिए। टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद जाफर का मानना है कि यह अनुभवी जोड़ी सुपर-8 में अपनी फॉर्म हासिल कर लेगी। भारत का सुपर-8 में पहला मुकाबला अफगानिस्तान से 20 जून को बारबाडोस में होगा।
जाफर की यह प्रतिक्तिया ऐसे समय आयी है जब कोहली और रोहित दोनों को टूर्नामेंट में अपनी फॉर्म से संघर्ष करना पड़ा है। आईपीएल 2024 में अपने जबरदस्त प्रदर्शन के बाद विश्व कप में उतरे कोहली तीन पारियों में मात्र पांच रन बना पाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर पाकिस्तान के खिलाफ चार रन रहा है। इसी तरह रोहित तीन पारियों में कुल 68 रन जुटा पाए हैं। उनकी एकमात्र उल्लेखनीय पारी आयरलैंड के खिलाफ 52 रन की रही है।
जाफ़र ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, कोहली और रोहित के हालिया संघर्ष के बावजूद अनुभवी जोड़ी के साथ बने रहने के महत्व को रेखांकित किया। जाफ़र ने कहा, “अब जब आप उन दोनों के साथ फंस गए हैं, तो मुझे नहीं लगता कि इसका कोई मतलब होगा कि आप उन दोनों को विभाजित कर दें।”
जाफ़र ने कहा, “आप शायद यशस्वी जयसवाल को खेलाने के बारे में सोच सकते हैं। शायद आप यही सोच रहे हैं, और फिर ऋषभ पंत, जिन्होंने नंबर तीन पर इतना अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्हें निचले क्रम में भी बल्लेबाजी करनी होगी, शायद नंबर चार पर। फिर कहां होगा सूर्यकुमार यादव का बल्लेबाजी क्रम? तो इससे पूरा बल्लेबाजी क्रम गड़बड़ा जाएगा, इसलिए मुझे लगता है कि वे शायद इसी पर कायम रहेंगे।”
जाफर ने इस बात पर जोर दिया कि बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल से और जटिलताएं हो सकती हैं, जिससे ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की भूमिकाएं बाधित हो सकती हैं। पंत, जो तीसरे नंबर पर प्रभावी रहे हैं, और यादव, जो अपने क्रम में अच्छा कर रहे हैं, ऐसे बदलावों से उनके योगदान में बाधा आ सकती है।
जाफ़र ने कहा, “ऋषभ ने तीसरे नंबर पर अच्छा प्रदर्शन किया है। सूर्यकुमार, आप उन्हें इससे नीचे बल्लेबाजी नहीं कराना चाहेंगे, इसलिए मुझे लगता है कि वे उसी पर टिके रहेंगे। लेकिन हां, उन्हें पावरप्ले में वास्तव में कड़ी मेहनत करनी होगी। हमने देखा जब ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा किया, तो वे पावरप्ले में इतने आगे थे कि 74 रन बनाकर आप छाप छोड़ सकते हैं, इसलिए विराट कोहली और रोहित शर्मा, जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, आप देख सकते हैं कि ऐसा होता है वेस्ट इंडीज में पावरप्ले।”
सह-मेजबान यूएसए के खिलाफ सात विकेट की शानदार जीत के साथ भारत की सुपर आठ में योग्यता पक्की हो गई। जैसा कि वे कैरेबियन में अपने पहले मैच में इन-फॉर्म अफगानिस्तान का सामना करने की तैयारी कर रहे हैं, कोहली और शर्मा की वापसी करने की क्षमता पर मैन इन ब्लू का विश्वास उनकी रणनीति में एक महत्वपूर्ण कारक होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / रोहित, कोहली की सलामी बल्लेबाजी पर वसीम जाफर ने दिया ये बयान, कहा – सुपर 8 में …

ट्रेंडिंग वीडियो