scriptSL vs NZ : श्रीलंका के लसिथ इम्बुल्डेनिया की घातक गेंदबाजी के सामने डटे वाटलिंग, न्यूजीलैंड संकट में | Watling stood in front of Lasith Embuldeniyas deadly bowling | Patrika News

SL vs NZ : श्रीलंका के लसिथ इम्बुल्डेनिया की घातक गेंदबाजी के सामने डटे वाटलिंग, न्यूजीलैंड संकट में

locationनई दिल्लीPublished: Aug 16, 2019 08:49:34 pm

Submitted by:

Mazkoor

Bj watling ने अकेले संघर्ष कर रहे हैं। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 63 रन बनाकर वह नाबाद हैं।

Bj watling

गॉल : न्यूजीलैंड ( New Zealand cricket team ) और श्रीलंका ( Sri Lanka cricket team ) के बीच खेला जा रहा टेस्ट मैच रोमांचक दौर में पहुंच गया है। गेंदबाजों के प्रभुत्व वाले इस मैच में तीसरे दिन स्टंप तक न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी में सात विकेट के नुकसान पर 195 रन बना लिए हैं। स्टम्प तक बीजे वाटलिंग (63) और विलियम सोमरविले (5) नाबाद थे।

केकेआर के मुख्य कोच पर से पर्दा हटा, ब्रैंडन मैक्कुलम लेंगे जैक्स कैलिस की जगह

न्यूजीलैंड के पास अभी तक है 177 रनों की बढ़त

बीजे वाटलिंग और टॉम लाथम (45) के उपयोगी पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में तीसरे दिन का मैच समाप्त होने तक 177 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। वाटलिंग ने अब तक 138 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके लगाए हैं। दूसरी पारी में भी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और नियमित अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे। इस कारण श्रीलंका के सामने जीत के लिए बड़ा लक्ष्य रखने का उसका सपना चकनाचूर होता दिख रहा है, लेकिन जिस तरह से पहले तीन दिन विकेट पर गेंदबाजों का वर्चस्व बना हुआ है, ऐसे में 200 के आसपास का लक्ष्य भी श्रीलंका के लिए आसान रहने की उम्मीद नहीं की जा रही है। न्यूजीलैंड को इस हाल में पहुंचाने का सबसे बड़ा श्रेय लसिथ इम्बुल्डेनिया को जाता है। न्यूजीलैंड के गिरे सात विकेट में से वह अब तक चार विकेट ले चुके हैं। उनके अलावा धनंजय डिसिल्वा ने दो और अकिला धनंजय ने एक विकेट लिया।

अब बीसीसीआई किसी को नहीं देगा विदेशी टी-20 लीग में खेलने की इजाजत, युवराज का मामला अपवाद

पहली पारी में श्रीलंका नहीं ले सकी बड़ी बढ़त

इससे पहले आज सात विकेट पर 227 रनों से आगे खेलते हुए श्रीलंका की पारी 267 रनों पर सिमट गई, जबकि न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 249 रन बनाए थे। इस तरह न्यूजीलैंड के खिलाफ उसे पहली पारी में सिर्फ 18 रनों की बढ़त मिली। आज श्रीलंका ने 40 रन बनाने में अपने तीनों विकेट खो दिए। टीम की ओर से निरोशन डिकवेला ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए। उनके अलावा कुसल मेंडिस ने 53, एंजेलो मैथ्यूज ने 50, सुरंगा लकमल ने 40 और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 39 रन का उपयोगी योगदान दिया। न्यूजीलैंड की ओर से एजाज पटेल के पांच विकेट लिए। उनके अलावा विलियम सोमरविले को तीन और ट्रेंट बाउल्ट को दो विकेट मिला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो