वेस्टइंडीज ए ने इंडिया के खिलाफ चौथे वनडे में की वापसी, 5 रन से जीता मैच

वेस्टइंडीज ए ने इंडिया के खिलाफ चौथे वनडे में की वापसी, 5 रन से जीता मैच

Kapil Tiwari | Updated: 20 Jul 2019, 01:02:25 PM (IST) क्रिकेट

वेस्टइंडीज ( West Indies A ) ए ने रोमांचक मैच में इंडिया ( India A ) को 5 रन से हराया। हालांकि इसके बाद भी इंडिया ने सीरीज में अजेय बढ़त हासिल की हुई है।

एंटीगुआ। इंडिया ए के खिलाफ अनाधिकारिक एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के चौथे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ए ने वापसी कर ली है। हालांकि इंडिया ए ने सीरीज में अजेय बढ़त पहले ही हासिल कर ली है। शुक्रवार को एंटीगुआ में खेले गए चौथे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ए ने इंडिया ए को 5 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने सीरीज 3-1 पर लाकर खड़ी कर दी।

पूर्व चयनकर्ता संजय जगदाले ने किया महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन

इस मैच में नहीं खेले थे पिछले मैच के हीरो

इस मैच में भारतीय कप्तान मनीष पांडे ने टॉस जीता और वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए। जवाब में इंडिया ए की टीम 9 विकेट खोकर 293 रन ही बना सकी। इस मैच में भारत की तरफ से शुभमन गिल और श्रेयस नहीं खेले थे, जो पिछले मैच के हीरो थे। वेस्टइंडीज की तरफ से 84 रनों की पारी खेलने वाले रोस्टन चेज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा वेस्टइंडीज ए की 4 मैचों में ये पहली जीत है।

श्रीलंका दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, मशरफे मुर्तजा की जगह तमीम इकबाल होंगे कप्तान

वेस्टइंडीज की शुरुआत नहीं रही थी अच्छी

पहले बैटिंग करने आई वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। सलामी बल्लेबाज जॉर्न ओटले सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कप्तान सुनील अंब्रिस और डेवोन थॉमस के बीच 73 रनों की साझेदारी हुई। सुनील अंब्रिस के आउट होने के बाद ये साझेदारी टूटी। उन्होंने 46 रन की पारी खेली। हालांकि इसके बाद एक और साझेदारी से वेस्टइंडीज फिर से संभल गया। इसके बाद थॉमस ने रोस्टन चेज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़े। थॉमस 70 रनों की पारी खेलकर आउट हुए और रोस्टन चेज ने भी 84 रन बनाए। इनके अलावा जोनाथन कॉर्टर ने भी 50 रन बनाए और आखिर में रोमारियो शेफर्ड ने सिर्फ 8 गेंद पर 21 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 298 तक पहुंचा दिया।

अक्षर पटेल ने बनाए 81 रन

299 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। 36 रन के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इंडिया ए की तरफ से सबसे ज्यादा रन अक्षर पटेल ने बनाए। अक्षर पटेल ने 8 चौके और 1 सिक्सर की मदद से 63 गेंदों में 81 रन की पारी खेली। मध्यक्रम में क्रुणाल पांड्या ने 45 रन बनाए और कप्तान मनीष पांडे 24 रन ही बना सके। इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर ने 45 रनों की पारी खेली। 160 रन तक भारतीय टीम के 6 खिलाड़ी आउट हो चुके थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned