scriptदूसरी पारी में भी वेस्टइंडीज ए की अच्छी शुरुआत, भारतीय ए टीम दूसरे दिन 192 रनों पर ढेर | Patrika News

दूसरी पारी में भी वेस्टइंडीज ए की अच्छी शुरुआत, भारतीय ए टीम दूसरे दिन 192 रनों पर ढेर

Published: Jul 12, 2018 10:58:44 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

अब देखते हैं कि वेस्टइंडीज की टीम कल दूसरी पारी में अच्छा स्कोर बनाकर भारतीय टीम को जीत के लिए बड़ा लक्ष्य देती है या भारतीय गेंदबाज शानदार प्रदर्शन करके टीम को जबरदस्त वापसी करवाते हैं।

नई दिल्ली। कूपर एसोसिएट काउंटी ग्राउंड पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंडिया-ए की टीम वेस्टइंडीज-ए की टीम के सामने पूरी तरह से बैकफुट पर रही।चार दिवसीय टेस्ट मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज ए के 302 के जवाब में भारतीय ए टीम की पहली पारी सिर्फ 192 रनों पर सिमट गई। दूसरे दिन स्टंप्स तक वेस्टइंडीज ए ने दूसरी पारी में 96/1 का स्कोर बना लिया है और उनकी कुल बढ़त 206 रनों की हो गई है।
टीम इंडिया बैकफुट पर
वेस्टंडीज-ए ने रेमंड रेफेर के पांच विकेटों के दम पर इंडिया-ए को पहली पारी में 192 रनों पर ढेर कर दिया। दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज-ए ने एक विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिए हैं और इंडिया-ए पर 206 रनों की बढ़त ले ली है। वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 302 रन बनाए थे। दिन का खेल खत्म होने तक जॉम कैम्पबैल 43 और जैर्मी ब्लैकवुड 23 रन बनाकर खड़े हुए थे। रजनीश गुरबानी ने इंडिया-ए को एक मात्र सफलता दिलाई। उन्होंने 25 रन बनाने वाले डेवॉन थॉमस को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। इससे पहले इंडिया-ए के बल्लेबाज विकेट पर पैर नहीं जमा सके। उसके लिए अंकित बवाने ने सबसे ज्यादा 43 रन और कप्तान करुण नायर ने 42 रन बनाए।विजय शंकर ने अंत में आकर 30 उपयोगी रन बनाते हुए टीम को कुछ हद तक राहत दी।
रेमन रेफर ने झटके 5 विकेट
दूसरे दिन वेस्टइंडीज ए की टीम 301/9 से आगे खेलते हुए सिर्फ एक रन जोड़कर 302 रनों पर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज ए के कप्तान शमारह ब्रूक्स 122 रन बनाकर नाबाद रहे और मोहम्मद सिराज ने चार विकेट लिए। जवाब में भारतीय बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही और पूरी टीम सिर्फ 48 ओवर में 192 रन बनाकर आउट हो गई। अंकित बावने ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाये, वहीं कप्तान करुण नायर ने 42 और 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये विजय शंकर ने 30 रनों की तेज़ पारी खेली। ऋषभ पंत सिर्फ 3 रन बना सके। वेस्टइंडीज ए की तरफ से रेमन रेफर ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। उनके अलावा ओशाने थॉमस ने दो और शर्मन लेविस एवं रोमारियो शेफर्ड ने एक-एक विकेट लिया।
दूसरी पारी में भी वेस्टइंडीज की अच्छी शुरुआत
दूसरी पारी में भी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी रही । जॉन कैम्पबेल ने डेवन थॉमस (25) के साथ पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े, तो दूसरे विकेट के लिए कैम्पबेल ने जर्मन ब्लैकवुड के साथ 45 रनों की साझेदारी निभा ली है। दूसरे दिन स्टंप्स के समय कैम्पबेल 43* और ब्लैकवुड 23* रन बनाकर नाबाद थे। भारतीय टीम की तरफ से एकमात्र सफलता रजनीश गुरबानी को मिली। भारतीय टीम को अगर जीत हासिल करनी है तो उन्हें किसी भी हालत में वेस्टइंडीज की टीम को दूसरी पारी में 200 के अंदर रोकना ही होगा।अब देखते हैं कि वेस्टइंडीज की टीम कल दूसरी पारी में अच्छा स्कोर बनाकर भारतीय टीम को जीत के लिए बड़ा लक्ष्य देती है या भारतीय गेंदबाज शानदार प्रदर्शन करके टीम को जबरदस्त वापसी करवाते हैं।
संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

वेस्टइंडीज ए: 302 एवं 96/1 (जॉन कैम्पबेल 43*, कैम्पबेल 43*, रजनीश गुरबानी 1/31)

भारत ए: 192 (अंकित बावने 43, करूण नायर 42, रेमन रेफर 5/50)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो