scriptनिकोलस पूरन ने आठ छक्कों की मदद से ठोके इतने रन, हाई स्कोरिंग मुक़ाबले में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 35 रन से हराया | West Indies beat Australia by 35 runs Nicholas Pooran scored 8 sixes in warm up match T20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

निकोलस पूरन ने आठ छक्कों की मदद से ठोके इतने रन, हाई स्कोरिंग मुक़ाबले में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 35 रन से हराया

वेस्टइंडीज टीम ने कंगारुओं की जमकर धुलाई करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में सात विकेट पर 222 रन ही बना सका। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एकमात्र अर्धशतक जोश इंग्लिस के बल्ले से निकला।

नई दिल्लीMay 31, 2024 / 12:57 pm

Siddharth Rai

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सह-मेजबान वेस्टइंडीज ने टूर्नामेंट के वॉर्म-अप मैच में भारतीय समयानुसार शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया को 35 रन से हरा दिया। क्वींस पार्क ओवल में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी चुनी। वेस्टइंडीज ने चार विकेट के नुकसान पर 257 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसमें निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 75 रन बनाए।

कप्तान रोवमैन पॉवेल (52), शेरफेन रदरफोर्ड (नाबाद 47 रन) और सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स (40) ने भी शानदार प्रदर्शन किया। दो बार के चैंपियन ने शानदार पावर-हिटिंग से घरेलू दर्शकों का रोमांच डबल कर दिया। वेस्टइंडीज के शीर्ष क्रम ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की खूब धुनाई की। एडम ज़म्पा ने अपने चार ओवरों में 62 रन दिए और दो विकेट लिए।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में सात विकेट पर 222 रन ही बना सका। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एकमात्र अर्धशतक जोश इंग्लिस के बल्ले से निकला। इंग्लिस ने 55 रन बनाए। स्पिनर गुडाकेश मोती (2/31) और तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ (2/44) ने मेजबान टीम के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे।

इस साल का टी20 विश्व कप 2 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया 6 जून को ओमान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा, जबकि वेस्टइंडीज अपना पहला मैच पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 2 जून को खेलेगा। विश्व कप के सह-मेजबान वेस्टइंडीज के लिए यह एक शानदार शुरुआत है। बीते कुछ साल इस धाकड़ टीम के लिए ज्यादा अच्छे नहीं रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की फुल स्ट्रेंथ टीम को हराना उनके आगामी विश्व कप की मजबूत तैयारियों की गवाही दे रहा है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / निकोलस पूरन ने आठ छक्कों की मदद से ठोके इतने रन, हाई स्कोरिंग मुक़ाबले में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 35 रन से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो