script

भारतीय टीम ने खड़ा किया मजबूत स्कोर, चेतेश्वर पुजारा का शानदार शतक

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2019 10:50:04 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

शतक मारते ही रिटायर्ड हर्ट हुए चेतेश्वर पुजारा।

Cheteshwar Pujara

cheteshwar pujara

एंटिगा। टेस्ट फार्मेट में भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुराजा (100 रिटायर्ड हर्ट) के शानदार शतक की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट्स-11 के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 297 रन बना लिए थे।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 88.5 ओवरों का सामना किया। शतकीय पारी के लिए पुराजा ने 187 गेंदों खेलीं। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और एक सिक्स भी लगाया।

धोनी की इस फोटो ने जीता क्रिकेट समर्थकों का दिल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है फोटो

पुजारा के अलावा टीम की ओर से रोहित शर्मा ने 68 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा लोकेश राहुल ने 36 तथा ऋषभ पंत ने 33 रन बनाए। हनुमा विहारी 37 तथा रवींद्र जडेजा एक रन पर नाबाद हैं।

हालांकि भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी। टेस्ट टीम में नियमित ओपनर का दर्जा हासिल करने की ओर बढ़ रहे मयंक अग्रवाल (12) सस्ते में आउट हो गए। उनका विकेट 36 के कुल योग पर गिरा।

इस बीच राहुल ने कुछ आकर्षक शाट्स लगाए लेकिन 52 के कुल योग पर वह भी पवेलियन लौट गए। राहुल वे 46 गेंदों का सामना कर पांच चौके और एक सिक्स लगाया। उनकी विदाई के तुरंत बाद भारत को कप्तान अजिंक्य रहाणे (1) के रूप में एक गम्भीर झटका लगा।

लंच तक भारत ने 53 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे। लेकिन रहाणे का स्थान लेने आए रोहित ने पुजारा के साथ चौथे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी कर भारत को मुश्किल से निकाला।

रवि शास्त्री को तो चुन लिया, अब सपोर्ट स्टाफ सदस्यों की रेस में कौन-कौन दिग्गज

रोहित का विकेट 185 के कुल योग पर गिरा। रोहित ने 115 गेंदों की संयमित पारी में आठ चौके और एक सिक्स लगाया। हनुमा विहारी इसके बाद पुजारा का साथ देने आए। दोनों ने चायकाल तक स्कोर को चार विकेट पर 219 रनों तक पहुंचाया। विहारी के साथ साझेदारी के दौरान ही पुजारा ने अपना शतक पूरा किया लेकिन इसी बीच वह चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए।

चायकाल के बाद बारिश भी आई और थोड़ी देर के लिए खेल रुका रहा।

पुजारा की असमय विदाई के बाद पंत विकेट पर आए और खुलकर शाट्स लगाए। पंत ने 53 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक सिक्स लगाया। वह हालांकि 33 के निजी योग पर आउट हो गए। उस समय कुल योग 296 रन था। इसके बाद विहारी और जडेजा ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया। विहारी ने 101 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए हैं।

वेस्टइंडीज-ए की ओर से जोनाथन कार्टर ने तीन विकेट लिए हैं जबकि केयोंग हाडिर्ंग तथा अकीम फ्रेजर को एक-एक सफलता मिली।

ट्रेंडिंग वीडियो