scriptभारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान, होल्डर को मिली कप्तानी | West Indies team announced for two match Test series against india | Patrika News

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान, होल्डर को मिली कप्तानी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 10, 2019 04:01:31 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

दो मैचों की टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम ( West indies Team ) का ऐलान कर दिया गया।
 

West indies Team
नई दिल्ली। वेस्टइंडीज ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( ICC World Test Championship ) के अंतर्गत भारत के खिलाफ खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज की अंतरिम चयन समिति ने इस सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम चुनी है।
क्रिकेट अंपायर की डकैती के दौरान मौत, लूटेरों ने कार से फेंका

दो नये खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया

इस ऐलान के बाद वेस्टइंडीज के क्रिकेट समर्थकों को झटका लगा है। इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले पेसर अल्जारी जोसफ और जोमेल वॉरिकन चोट के कारण टीम में शामिल नहीं किए गए हैं, जबकि ऑफ-स्पिनर रहकीम कॉर्नवॉल इस सीरीज में टीम में नया चेहरा होंगे। भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ए टीम के कप्तान शामराह ब्रूक्स को टीम में जगह दी गई है। ब्रूक्स को भी भारतीय टीम के खिलाफ अपना पहला मौका मिल सकता है।
इंडिया सीमेंट्स में निदेशक बनना द्रविड़ को पड़ा भारी, बचाव में सामने आए कुंबले

22 अगस्त से शुरू होगा सीरीज का पहला टेस्ट

इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में 22 से 26 अगस्त तक खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से 3 सितंबर तक जमैका के सबाइना पार्क में होगा। वेस्टइंडीज दौरे पर खेले गए तीन T-20 मैचों में भारत का पलड़ा भारी रहा और भारत ने 3-0 से वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया था।
टी-20 में जीत के बाद भारत का दावा मजबूत

भारत और वेस्टइंडीज फिलहाल, तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रहे हैं। पहला वनडे बारिश में धुल गया। टी-20 के परिणाम और एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप में भारत के प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया का पलड़ा भारी बताया जा रहा है।
वेस्टइंडीज की टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्राथवेट, डैरेन ब्रावो, शमाराह ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवॉल, शेन डाउरिच, शेनन गेब्रियल, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, कीमो पॉल, केमार रोच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो