scriptपैटिनसन-लियोन की बेहतरीन गेंदबाजी, वेस्टइंडीज के सामने पहाड़ सा लक्ष्य | West Indies to chase 460 runs for victory in second test | Patrika News

पैटिनसन-लियोन की बेहतरीन गेंदबाजी, वेस्टइंडीज के सामने पहाड़ सा लक्ष्य

Published: Dec 29, 2015 07:40:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

दूसरा टेस्टः वेस्टइंडीज पारी 271 रन तक चली, मेजबान ने दूसरी पारी बनाए 3/179 रन, कुल 459 रन की बढ़त हासिल

match

match

मेलबर्न। जेम्स पैटिनसन और नाथन लियोन (चार-चार विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन सोमवार को वेस्टइंडीज की पहली पारी 271 पर समेट दी। इसके साथ मेजबान टीम ने दिन का खेल पूरा होने तक अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट पर 179 रन बना 459 रन की कुल बढ़त हासिल कर ली। मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने कुछ संघर्ष किया और टीम ने अपने शेष चार विकेट 98 रन जोड़कर गंवाए। कैरेबियाई टीम के लिए डैरेन ब्रावो ने 81 और अपना पहला टेस्ट खेल रहे कार्लोस ब्रेथवेट ने आठवें नम्बर पर बल्लेबाजी करते हुए 59 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली।

स्मिथ व ख्वाजा के अर्धशतक

पहली पारी के शतकधारी उस्मान ख्वाजा ने दूसरी पारी में 56 रन बनाए, जबकि कप्तान स्टीवन स्मिथ 70 रन पर नाबाद रहे। ख्वाजा और स्मिथ ने तीसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की, जबकि चौथे विकेट के लिए स्मिथ ने मिशेल मार्श के साथ 56 रन की अविजित साझेदारी की। मार्श 18 रन बनाकर स्मिथ के साथ क्रीज पर हैं। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज ने एक विकेट खोकर 64 रन बना लिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो