WI vs SRL: पहले दिन वेस्टइंडीज ने छह विकेट खोकर बनाए 246 रन

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन मेजबान टीम ने छह विकेट खोकर 246 रन बनाए।

By:

Published: 07 Jun 2018, 12:36 PM IST

नई दिल्ली। श्रीलंका की क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्ट इंडीज के दौरे पर है। जहां इन दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेली जा रही है। बुधवार को इस सीरीज का पहला मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाना शुरू हुआ। मैच में टॉस जीत कर वेस्ट इंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। क्वींस पार्क ओवल मैदान जारी इस मैच के पहले दिन का खेल संपन्न हो चुका है। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद वेस्ट इंडीज का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 246 रन है। आज इस टेस्ट के दूसरे दिन मेजबान टीम की कोशिश बड़ा स्कोर खड़ा करने की होगी। जबकि मेहमान टीम जल्द से जल्द वेस्टइंडीज को ऑल आउट करना चाहेगी।

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी का हाल-
पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 246 रन बना लिए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने कुल 84 ओवरों का सामना किया और 2.92 के औसत से रन जुटाए। क्रेग ब्राथवेट (3) और डेवन स्मिथ (7) ने निराश किया लेकिन इसके बाद आए बल्लेबाजों ने संयम के साथ खेलते हुए टीम को सम्मानजनक योग तक पहुंचाया। केरन पॉवेल ने 38, शाई होप ने 44, रोस्टन चेस ने 38, विकेटकीपर शेन डोवरिच ने नाबाद 46 और कप्तान जेसन होल्डर ने 40 रनों की पारी खेली। पावेल ने अपनी 68 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए।

लाहिरू कुमारा ने तीन विकेट झटके-
इसके अलावा होप ने 70 गेंदों पर नौ चौके लगाए जबकि चेस ने 83 गेंदों की पारी में पांच बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। डोवरिच ने 133 गेंदों की नाबाद पारी में पांच चौके लगाए हैं। कप्तान ने 88 गेंदों पर चार चौके लगाए। श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमारा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि रंगना हेराथ और सुरंगा लकमल को एक-एक सफलता मिली। डेवन स्मिथ रन आउट हुए।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned