विराट की वजह से जब सचिन की आंखों में आए आंसू

क्रिकेट के भगवान के नाम मशहूर सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच 16 नवंबर 2013 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था

By: कमल राजपूत

Published: 25 Apr 2016, 05:41 PM IST

नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवान के नाम मशहूर सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच 16 नवंबर 2013 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। मैच के बाद भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सचिन के इस तरह का बर्ताव किया कि सचिन ने विराट को ड्रेसिंग रूम से बाहर निकल जाने के लिए कह दिया। इस बात का खुलासा खुद सचिन ने किया।

सचिन ने बताया कि अपने आखिरी टेस्ट मैच के बाद में वे ड्रेसिंग रूम अकेले बैठे हुए थे। विराट जब उनके पास आए तो उनकी आंखों में आंसू भरे हुए थे। विराट ने अपना हाथ आगे करते हुए कहा कि यह धागा मेरे पापा ने मुझे दिया है। भारतीय इस धागे को गुडलक के लिए हाथ पर बांधते हैं। सचिन ने कहा, उसे (विराट)हमेशा लगता था कि वो यह धागा किसे दे। जिसे वो यह धागा दे वो बहुत खास होना चाहिए। उसने यह धागा मुझे दिया और छोटे भाई की तरह मेरे पैर छुए।

मैंने उससे कहा, तुम ये क्या कर रहे हो, तुम्हारी जगह यहां नहीं यहां है और ये कहते हुए मैंने उसे गले लगा लिया। इसके बाद मैं एक शब्द भी नहीं बोल पाया। मेरे रुंधे हुए गले से आवाज नहीं निकल पा रही थी। अंतत: मुझे विराट से यही कहना पडा़ कि वो उसी वक्त वहां से चला जाये क्योंकि मुझे पता था कि अगर वो इससे आगे कुछ कहता तो मैं फूट-फूट कर रोने लगता। मैं जीवन की क्षण को कभी भूल नहीं सकता।
Show More
कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned