जब दिनेश कार्तिक की हरकत पर भड़के सौरव गांगुली ने पूछा- कौन है ये, कहां से चला आया है

आज पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का 46वां जन्मदिन है, 8 जुलाई 1972 में कोलकाता में जन्मे गांगुली भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं।

By: Akashdeep Singh

Published: 08 Jul 2018, 01:18 PM IST

नई दिल्ली। आज पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का 46वां जन्मदिन है, 8 जुलाई 1972 में कोलकाता में जन्मे गांगुली भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। सेलिब्रेशन का दिन है तो आज हम आपको दादा यानी सौरव गांगुली के बारे में मजेदार किस्सा सुनाने वाले हैं जोकि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने गौरव कपूर के शो 'ब्रेकफास्ट विथ चैंपियंस' में बताया। हलाकि दिनेश कार्तिक ने कई रोचक बातें इस शो में बताई लेकिन यह बात इन सभी में सबसे मजेदार है। जितना मजा लाइव मैच में आता है उतना ही मजा इन किस्से-कहानियों में भी आता है।


क्या था पूरा वाकया
दिनेश ने शो पर बताया कि यह चैंपियंस टॉफी की बात है, दादा उस समय कप्तान थे। दिनेश की उम्र 18-19 साल रही होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच करो या मारो का मुकाबला था और भारत 200 से कम के स्कोर पर ऑल आउट हो गया था। पाकिस्तान ने भी जल्द विकेट खो दिए थे लेकिन यूसुफ योहाना और इंजमाम उल हक में अच्छी पार्टनरशिप हो गयी थी। भारत के हाथ से जीत दूर जा रही थी तभी एक विकेट गिरता है। कार्तिक जोकि इस मैच में अतिरिक्त खिलाड़ी थे, मैदान पर पानी लेकर आए। उस समय दादा टीम के साथ घेरा बनाये खड़े थे। ऐसे में पानी लेकर दौड़ते आए कार्तिक दादा के पीछे जाकर जोर से टकरा गए। इसपर दादा ने मुड़कर देखा और बोला कि ये कैसे-कैसे लोगों को इधर ले आतें हैं, कौन है ये। कार्तिक ने बताया उनको इस वाकये के बाद टीम के खिलाड़ियों ने उनका नाम 'छोटा चीका' रख दिया था।


कार्तिक ने शो पर और भी मजेदार किस्से बताए
कार्तिक ने बताया कि वह कुवैत में बड़े हुए हैं ऐसे में उन्होंने वहां भी बहुत सारी क्रिकेट खेली हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया कि कैसे उनको अभिषेक नायर ने अपना खेल को सुधारने में मदद की। इसके साथ ही उन्होंने अपने बैट की कहानी सुनाई कि कैसे उनके दिए हुए बैट से रोहित शर्मा ने अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय हाफ सेंचुरी मारी थी। इसके अलावा कार्तिक ने हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल के साथ अपनी दोस्ती पर भी बात की। इन सब के बीच रोहित भी शो के दौरान बीच-बीच में कार्तिक को छेड़ते हुए दिखाई दिए।

Akashdeep Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned