scriptRCB की प्लेऑफ की उम्मीदों को बड़ा झटका, CSK के खिलाफ ‘करो या मरो’ मुक़ाबले से पहले बाहर हुए ये दो दिग्गज | Will Jacks and Reece Topley are off to England before RCB vs CSK do or die match IPL 2024 | Patrika News
क्रिकेट

RCB की प्लेऑफ की उम्मीदों को बड़ा झटका, CSK के खिलाफ ‘करो या मरो’ मुक़ाबले से पहले बाहर हुए ये दो दिग्गज

RCB के विस्फोटक बल्लेबाज विल जैक्स और तेज गेंदबाज रीस टॉपली आईपीएल छोड़कर अपने देश इंग्लैंड वापस लौट गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ करो या मरो मैच से पहले इन दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने से आरसीबी को बड़ा झटका लगा है।

नई दिल्लीMay 13, 2024 / 08:54 pm

Siddharth Rai

RCB vs CSK, Indian premier league 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के दूसरे फेज में जोरदार प्रदर्शन कर सब को चौंका दिया है। टीम ने पहले आठ मुकाबलों में मात्र एक मैच जीता था। लेकिन उसके बाद दूसरे फेज में लगातार पांच मैच जीतकर अपने प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है। आरसीबी अपना आखिरी मुक़ाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 10 मई को खेलेगा। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उन्हें यह मुक़ाबला हर हाल में जीतना होगा। लेकिन इससे पहले टीम को दोहरा झटका लगा है।
टीम के स्टार विस्फोटक बल्लेबाज विल जैक्स और तेज गेंदबाज रीस टॉपली आईपीएल छोड़कर अपने देश इंग्लैंड वापस लौट गए हैं। एक जून से वेस्टइंडीज और यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका (USA) में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की जह से इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने खिलाड़ियों को वापस बुला लिया है। ऐसे में इंग्लैंड का कोई भी खिलाड़ी अब आईपीएल का हिस्सा नहीं रहेंगे।
विल जैक्स ने दूसरे फेज में आरसीबी की जीत में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 चौके और 10 छक्के की मदद से मात्र 41 गेंदों पर शतक ठोका था। इस सीजन में उन्होंने आरसीबी के लिए आठ मैचों की आठ पारियों में 32.86 की औसत से 230 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 175.57 का रहा है। जैक्स ने एक शतक के अलावा एक अर्धशतक भी लगाया है।
इन दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने से आरसीबी को बड़ा झटका लगा है। चेन्नई के खिलाफ आरसीबी को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए 18 या उससे ज्यादा रनों से जीतना होगा। वहीं अगर आरसीबी पहले गेंदबाजी करती है तो उन्हें 200 से ज्यादा का लक्ष्य 18.1 ओवर में हासिल करना होगा। जैक्स और टॉपली के अलावा राजस्थान रॉयल्स (RR) के जोस बटलर और पंजाब किंग्स (PBKS)के लियाम लिविंगस्टोन भी अपने देश वापस लौट गए हैं।

Home / Sports / Cricket News / RCB की प्लेऑफ की उम्मीदों को बड़ा झटका, CSK के खिलाफ ‘करो या मरो’ मुक़ाबले से पहले बाहर हुए ये दो दिग्गज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो