scriptऑस्ट्रेलिया का ये युवा खिलाड़ी डिप्रेशन के चलते टीम से बाहर, सब कहते हैं अगला ‘स्मिथ’ | Will Pucovski withdraws from Australia Team for Depression | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया का ये युवा खिलाड़ी डिप्रेशन के चलते टीम से बाहर, सब कहते हैं अगला ‘स्मिथ’

locationनई दिल्लीPublished: Nov 14, 2019 10:25:22 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

21 साल के विल पोकोवस्की को ऑस्ट्रेलिया का अगला स्टीव स्मिथ कहा जाता है।

pucovski.jpeg

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का अगला स्टीव स्मिथ कहे जाने वाले घरेलू क्रिकेट के खिलाड़ी विल पोकोवस्की (Will Pucovski) डिप्रेशन का इस कदर शिकार हो गए हैं कि उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 21 साल के विल पोकोवस्की को चयनकर्ताओं ने टीम से बाहर होने के लिए कह दिया है।

पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू कर सकते थे पोकोवस्की

ग्लेन मैक्सवेल और निक मैडिनसन के बाद ये तीसरा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी है, जो डिप्रेशन की वजह से टीम से बाहर किया गया है। आपको बता दें कि विल पोकोवस्की को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अंतिम 12 खिलाड़ियों में जगह मिली थी। ऐसा माना जा रहा था कि वो ब्रिसबेन में अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं, लेकिन इससे पहले ही पोकोवस्की मानसिक दबाव के चलते टीम से बाहर हो गए हैं।

पोकोवस्की की जगह इस खिलाड़ी को किया गया टीम में शामिल

पोकोवस्की के साथ ये कोई पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले इसी साल फरवरी में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भी इंटरनेशनल टीम में चुना गया था, लेकिन उस वक्त भी उन्हें डिप्रेशन की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया था। पोकोवस्की की जगह अब ऑस्ट्रेलियाई टीम में ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट को दी गई है। बैनक्रॉफ्ट ने पाकिस्तान के खिलाफ टूर मैच में 49 रनों की अहम पारी खेली थी।

कौन हैं पोकोवस्की?

विल पोकोवस्की (Will Pucovski) विक्टोरिया के बल्लेबाज हैं, उन्हें ऑस्ट्रेलिया का अगला स्टीव स्मिथ भी कहा जाता है। साल 2018-2019 में अपने पहले ही शेफील्ड शील्ड मैच में उन्होंने दोहरा शतक जड़ डॉन ब्रैडमैन, रिकी पॉन्टिंग जैसे महान खिलाड़ियों की फेहरिस्त में अपनी जगह बना ली थी। पोकोवस्की ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 243 रनों की पारी खेली थी। पोकोवस्की ने फर्स्ट क्लास करियर में 40 से ज्यादा की औसत से 1143 रन बनाए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो