Eng vs WI : बारिश की बौछार से विंडीज को मिली थोड़ी राहत, चौथे दिन का खेल रद्द

ओल्ड ट्रेफर्ड पर West Indies vs England टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल बारिश के कारण रद्द हो गया। बता दें कि यह निर्णायक मैच है। सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं।

By: Mazkoor

Updated: 27 Jul 2020, 10:16 PM IST

मैनचेस्टर : इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ (West Indies vs England) चल रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल बारिश में धुल गया। इसी के साथ मैच बचाने के लिए संघर्ष कर रही वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) की टीम को थोड़ी राहत मिली है। हालांकि अभी पांचवें दिन का पूरा खेल बाकी है और वेस्टइंडीज को जीत के लिए जहां असंभव लक्ष्य 389 रन बनाने हैं तो वहीं इंग्लैंड को महज आठ विकेट लेने हैं। अगर इंग्लैंड (England Cricket Team) इस मैच में जीत जाती है तो वह सीरीज पर 2-1 से कब्जा करने के साथ विजडन ट्रॉफी (Wisden Trophy) भी अपने नाम कर लेगी, लेकिन अगर पांचवें दिन भी बारिश या बल्लेबाज की बहादुरी के कारण वेस्टइंडीज इस मैच को बचा लेती है तो पिछली बार सीरीज जीतने के कारण रबर उसके पास रह जाएगी।

Dhoni XI 2011 vs Kohli XI 2019 : Aakash Chopra ने बताया विश्व कप खेली कौन-सी टीम थी बेहतर

नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद

यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को तीनों सत्रों का खेल पहले जोरदार बारिश और उसके बाद मैदान गीला रहने के कारण रद्द हो गया। दिन की शुरुआत से ही बारिश हो रही थी। इस कारण तीनों सत्रों में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। पहले भोजनकाल का पूरा सत्र पानी के कारण धुल गया। दूसरे सत्र में बारिश रुकी लेकिन ग्राउंड्समैन की तमाम कोशिशों के बावजूद मैदान को आज खेलने लायक नहीं बनाया जा सका। ग्राउंडसमैन अब भी मैदान को खेलने लायक बनाने की कोशिश में लगे हैं। अगर कल मंगलवार को बारिश नहीं हुई तो मैच हो सकता है।

इंग्लैंड का है पलड़ा भारी

इस मैच में अब तक इंग्लैंड का पलड़ा भारी है। इंग्लैंड ने तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 226 रन बनाकर घोषित कर दी थी। उसे पहली पारी में 172 रन की बढ़त मिली थी। बता दें कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। वहीं विंडीज की पहली पारी महज 197 रनों पर सिमट गई थी। इस तरह वेस्टइंडीज के सामने इंग्लैंड ने जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य रखा था।

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, Ben Stokes को मिला आराम

वेस्टइंडीज की हाहाकारी रही थी शुरुआत

विंडीज ने तीसरे दिन लक्ष्य का पीछा करना शुरू ही किया था कि स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने एक के बाद एक झटके देकर उसकी हालत खस्ती कर दी थी। तीसरे दिन महज छह ओवर के खेल में वह 10 रन पर दो विकेट गंवाकर मैच बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है। चौथे दिन का पूरा मैच बारिश की वजह से बरबाद हो जाने से उसे ड्रॉ कराने की हल्की उम्मीद बंधी है, क्योंकि एक दिन में जीत के लिए 389 रन बनाना असंभव ही है। अब अंतिम दिन विंडीज को अगर मैच बचाना है तो बल्लेबाजों को दिन भर विकेट पर टिकना होगा। विंडीज की ओर से फिलहाल क्रैग ब्रैथवेट (Craig Braithwaite) दो और शाई होप (Shai Hope) चार रन पर नाबाद हैं। कल जब मैच शुरू होगा तो विंडीज उम्मीद करेगा कि यह विकेट पर लंबे समय तक टिके रहें।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned