script18 वर्षीय जेमिमा ने तूफानी बल्लेबाजी कर बनाया बड़ा रिकॉर्ड, भारत ने श्रीलंका को दी मात | Women cricket: india defeated Srilanka by 13 runs in first T20 | Patrika News

18 वर्षीय जेमिमा ने तूफानी बल्लेबाजी कर बनाया बड़ा रिकॉर्ड, भारत ने श्रीलंका को दी मात

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2018 05:46:36 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

वनडे सीरीज को जीतने वाली भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत भी जीत के साथ की है।

jhkjlnhl

18 वर्षीय जेमिमा ने तूफानी बल्लेबाजी कर बनाया बड़ा रिकॉर्ड, भारत ने श्रीलंका को दी मात

नई दिल्ली। वनडे सीरीज में श्रीलंका को 2-1 के अंतर से शिकस्त देने वाली भारतीय महिला टीम ने टी-20 सीरीज की शुरुआत भी जीत से की है। बुधवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पांच टी-20 मुकाबलों के पहले मैच में भारतीय टीम ने 13 रनों के अंतर से जीत हासिल की। कटुनायके में खेले गए इस मैच में भारत की ओर से पूनम यादव ने शानदार गेंदबाजी की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए, जिसके जवाब में मेजबान टीम 19.3 ओवर में 155 रन ही बना सकी।

तानिया ने बनाए 46 रन-
भारत की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गईं। अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज ने मेहमान टीम की पारी को संभाला और महत्वपूर्ण 17 रन बनाए। जेमिमा रॉड्रिगेस (36) और अनुजा पाटील (36) ने भी बल्ले से अहम पारी खेली, लेकिन सबसे ज्यादा रन तानिया भाटिया ने बनाए। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आईं भाटिया ने 35 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 46 रनों का योगदान दिया।

 

https://twitter.com/BCCIWomen/status/1042295313644449792?ref_src=twsrc%5Etfw

जेमिमा ने बनाया रिकॉर्ड –
इस मैच में भारत की युवा क्रिेकेटर जेमिमा रॉड्रिगेस ने एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया। जेमिमा ने 15 गेंदों पर 36 रनों की तूफानी पारी खेली। इस तूफानी पारी में जेमिमा ने तीन चौके और तीन शानदार छक्के लगाए। खास बात यह रही कि जेमिमा ने ये तीन छक्के एक ही ओवर में लगाए। जेमिमा ने निलकेशी डि सिल्वा के ओवर में तीन छक्के लगाए। वो किसी एक ओवर में तीन छक्के लगाने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बनी।

ठोस शुरुआत के बाद बिखड़ी मेजबान टीम-
जवाब में श्रीलंका की शुरुआत दमदार रही। कप्तान चमारी अटापट्टू (27) और यशोदा मेंडिस (32) ने पहले विकेट के लिए 2.6 से ओवर में 39 रन जोड़े। मेंडिस को अरुंधती रेड्डी ने पवेलियन भेजकर मेजबान टीम को पहली सफलता दिलाई। शुरुआती झटका लगने के बाद श्रीलंका की पारी लड़खड़ा गई और मेजबान टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं इशानी कौशल्या ने 45 रन बनाकर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन पूनम यादव ने उन्हें आउट करके श्रीलंका की वापसी के रास्ते बंद कर दिए। पूनम यादव ने चार ओवर में 26 रन देकर मैच में सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। राधा यादव और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दो-दो विकेट लिए, जबकि पाटील एवं रेड्डी को एक-एक विकेट मिला।

ट्रेंडिंग वीडियो