script

महिला विश्व कप : भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच में बना एक और रिकॉर्ड, 90 लाख लोगों ने देखा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2020 06:30:41 pm

भारत में यह टूर्नामेंट कुल पांच अरब 40 करोड़ मिनट देखा गया। किसी महिला क्रिकेट मैच को देखने का यह रिकॉर्ड है।

Women World Cup

Women World Cup

दुबई : आईसीसी महिला टी-20 क्रिकेट विश्व कप (ICC women T20 world Cup) के फाइनल में इस बार भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) पहली बार पहुंची थी। हालांकि फाइनल मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस मैच में सिर्फ भारतीय टीम ने ही नहीं, बल्कि दर्शकों में ने भी रिकॉर्ड बनाया। इस मैच को सिर्फ भारत में 90 लाख से ज्यादा लोगों ने टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर देखा। इसके आधिकारिक ब्रॉडकास्टर ने गुरुवार को ताजा आंकड़ा जारी किया है।

आईसीसी ने विराट को पहचानने का दिया चैलेंज, नीशाम ने किया ट्रॉल, राहुल मुस्कुराए

दर्शकों के संख्या का नया रिकॉर्ड है

बता दें कि यह दर्शकों की संख्या का नया रिकॉर्ड है। इसे देखने के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भी रिकॉर्ड संख्या में लोग पहुंचे थे। कुछ दिन पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया था कि इसे देखने स्टेडियम में 86,174 दर्शक आए थे। अब आईसीसी ने टीवी और डिजिटल दर्शकों के आंकड़े जारी किया है। इसके अनुसार, इस टूर्नामेंट में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम में क्रिकेटप्रेमियों में दर्शकों ने काफी दिलचस्पी दिखाई।

आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने बनाया वॉट्सअप ग्रुप, प्रबंधन ने खिलाड़ियों को अपडेट रखने के लिए लिया निर्णय

पांच अरब 40 करोड़ मिनट देखा गया

बता दें कि भारत में यह टूर्नामेंट कुल पांच अरब 40 करोड़ मिनट देखा गया। बता दें कि किसी खास मैच को कितने समय तक कितने लोगों ने देखा, इस आधार पर आंकड़े निकाल कर कुल मिनट के ये आंकड़े तैयार किए गए हैं। ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से आठ मार्च तक चले टूर्नामेंट में आईसीसी डिजिटल चैनल पर अच्छी खासी ट्रैफिक देखी गई। बता दें कि पूरे टूर्नामेंट के इन वीडियो को कुल एक अरब दस करोड़ बार देखा गया। इससे यह महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टूर्नामेंट बन गया। इतना ही नहीं, यह 2019 पुरुष विश्व कप के बाद सबसे ज्यादा बार देखा जाने वाला टूर्नामेंट भी बन गया।

ट्रेंडिंग वीडियो