महिला टी20 विश्व कप : विंडीज को हराकर इंग्लैंड सेमीफाइनल में, दक्षिण अफ्रीका भी अंतिम चार में

England Women Cricket Team की विंडीज पर जीत से आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में ग्रुप बी की स्थिति साफ हो चुकी है।

By: Mazkoor

Updated: 01 Mar 2020, 06:36 PM IST

सिडनी : इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम (England Women Cricket Team) ने ग्रुप-बी के एक अहम मुकाबले में रविवार को यहां के सिडनी शो ग्राउंड स्टेडियम में वेस्टइंडीज (Windies Women Cricket Team) के खिलाफ खेले गए मैच को 46 रन से जीतकर आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप (ICC Women Cricket World Cup) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इससे पहले ग्रुप-बी से दक्षिण अफ्रीका की टीम भी सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट जीतकर 143 रन बनाए। इसके बाद पूरी विंडीज टीम को 17.1 ओवर में 97 रन पर ऑलआउट कर दिया।

श्रीलंका पर जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने की शेफाली वर्मा की तारीफ, कहा- उन्हें बड़े शॉट खेलना पसंद

विंडीज का कोई बल्लेबाज नहीं चला

जीत के लिए 144 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज के किसी भी बल्लेबाज ने विकेट पर टिकने का साहस नहीं दिखाया और उनकी पूरी टीम इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आई। उनकी तरफ से सबसे ज्यादा विंडीज की ओर से ली एन किर्बी ने 20 रन बनाए। उनके अलावा ब्रिटनी कूपर और टेलर ने 15-15 रन का योगदान दिया।

इंग्लैंड की ओर से सोफी एक्लेस्टन ने घातक गेंदबाजी की। उन्होंने 3.1 ओवर में महज सात देकर तीन विकेट निकाले। उनके अलावा साराह ग्लेन दो विकेट लिए, जबकि मैडी विलियर्स और आन्या श्रबसोल को एक-एक विकेट मिला। विंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर रिटायर्ड हर्ड होकर पैवेलियन लौटीं, जबकि विंडीज की दो खिलाड़ी रन आउट हुईं।

नताली श्राइवर के अर्धशतक से इंग्लैंड ने बनाया चुनौतीपूर्ण स्कोर

इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने नताली श्राइवर (57) के शानदार अर्धशतक से निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए थे। उनके अलावा डेनियल व्यॉट ने 29, कप्तान हीदर नाइट ने 17, एमी एलेन जोंस और कैथरीन ब्रंट ने ने नाबाद 23 और 10 रन का योगदान दिया।

कैरेबियाई टीम की ओर से शकीरा सलमान, एफी फ्लेचर, अनीसा मोहम्मद और स्टेफाने टेलर ने एक-एक विकेट लिए।

भारतीय महिला टीम की गेंदबाजी को खतरनाक बनाने का श्रेय नरेंद्र हिरवानी को जाता है, जानें कैसे

ग्रुप-बी से सेमीफाइनल में पहुंची दो टीमें

इंग्लैंड की विंडीज पर जीत के बाद ग्रुप बी से दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। ग्रुप बी से अंतिम चार में पहुंचने वाली पहली टीम दक्षिण अफ्रीका बनी थी। उसने रविवार को ही पाकिस्तान को हराकर जगह बनाई थी। अब इंग्लैंड ने भी जगह बना ली है। इंग्लैंड अपने सारे मैच खेल चुकी है और चार मैच में से तीन जीत और एक हार के साथ उसके छह अंक हैं तो वहीं दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक तीन मैच खेले हैं और वह तीनों मैच जीती है। उसके भी छह अंक हैं, लेकिन रन रेट में इंग्लैंड से पीछे होने के कारण वह दूसरे स्थान पर है। अभी उसके पास अपना अंतिम मैच जीतकर ग्रुप में टॉप पर पहुंचने का मौका है।

बता दें कि ग्रुप बी से जो टीम दूसरे स्थान पर रहेगी, वह सेमीफाइनल में पांच मार्च को भारत से भिड़ेगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned