scriptWomen WC: बारिश बनी विलेन, पाक ने भारत को 2 रन से हराया | Women T20 WC: Pakistan beat Team India by 2 run | Patrika News

Women WC: बारिश बनी विलेन, पाक ने भारत को 2 रन से हराया

Published: Mar 19, 2016 07:30:00 pm

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टी 20 के अहम मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 96 रन बना लिए है।

Indian Women Cricket Team

Indian Women Cricket Team

नई दिल्ली। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में आईसीसी वर्ल्ड टी 20 के अहम मुकाबले में पाकिस्तान की महिला टीम ने भारत को डकवर्थ लूइस नियम के तहत 2 रन से हरा दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 96 रन बनाए थे। लेकिन पाकिस्तान की पारी के दौरान आई बारिश ने पूरा खेल बिगाड़ दिया।

पाकिस्तान को मिला 76 रन टारगेट
बारिश शुरू होने से पहले पाकिस्तान ने 16 ओवर में 6 विकेट 77 रन बना लिए थे। लेकिन तेज बारिश के ख्चलते अंपायरों का मैच का टारगेट बदलना पड़ा। डर्कवर्थ लूइस नियम के तहत पाकिस्तान को जीत के लिए 76 रन का लक्ष्य मिला। पाक टीम ने यह लक्ष्य बारिश शुरू होने से पहले ही बना लिया था इसलिए उसे मैच में दो रन से जीत हासिल हो गई।

सिधरा अमीन ने बनाए सर्वाधिक 26 रन
पाकिस्तान की ओर से सिधरा अमीन ने सर्वाधिक 26 गेंदों में 3 चौंकों की मदद से 26 रन बनाए। उनके अलावा नाहिदा खान ने 14, मुनीबा अली 12 और इराम जावेद ने 10 रनों की पारी खेल पाक की जीत में अहम योगदान दिया। भारत की ओर से गायकवाड, पांडे, गोस्वामी और कौर ने एक-एक सफलताएं हासिल की।

भारत ने बनाए सात विकेट पर 96 रन
इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टॉस हार पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 96 रन बना लिए है। भारत की ओर से वेदा कृष्णामूर्ति ने 24 और हरमनप्रीत कौर और कप्तान मिताली राज ने 16-16 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से अनाम अमीन, असमाविया इकबाल, सना मीर, सादिया यूसुफ और निदा दार ने एक-एक सफलताएं हासिल की।

मिताली-हरमनप्रीत ने 29 रन की साझेदारी
पहले बल्लेबाजी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पाकिस्तान की महिला गेंदबाजों ने शुरु से ही भारतीय टीम पर दबाव बनाए रखा। अनाम अमीन ने वनिथा को सना मीर के हाथों कैच आउट कराकर भ्भारत को पहला झटका दिया। वनिथा 2 रन बनाकर आउट हो गई। इसके अगले ओवर में असमाविया इकबाल ने स्मृति मंधाना को पैवेलियन भेज भारत को दूसरा झटका दिया। तीसरे विकेट के लिए कप्तान मिताली राज और हरमनप्रीत कौर ने 29 रन की साझेदारी की।
लेकिन कप्तान का विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम लडख़ड़ा गई। निदा दार ने मिताली का विकेट लिया। दूसरी ओर पाकिस्तान की गेंदबाजों ने आज बहुत ही कसी हुई गेंदबाजी की जिसके वजह से भारत बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो