script

महिला टी-20 विश्व कप : भारतीय महिला टीम के फाइनल में पहुंचने पर विराट-अनुष्का ने दी बधाई

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2020 02:32:52 pm

Virat Kohli ने महिला टीम को फाइनल मैच के लिए शुभकामनाएं भी दी है तो Anushka Sharma ने जीत की बधाई के साथ सेमीफाइनल रद्द होने पर निराशा भी जताया।

Virat Kohli Anushka Sharma

Virat Kohli Anushka Sharma

नई दिल्ली : भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) का इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम (England Women Cricket Team) के साथ आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। इसके बावजूद अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहने के कारण भारतीय टीम फाइनल में प्रवेश कर गई। भारत की महिला क्रिकेट टीम पहली बार आईसीसी टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। टीम इंडिया के इतिहास रचने के बाद उसे पूरे देश से बधाइयां मिल रही है। इस लिस्ट में अब भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) का भी नाम जुड़ गया है। इन दोनों ने अपने ट्विटर हैंडल पर अलग-अलग भारतीय टीम को बधाई दी।

विराट ने फाइनल के लिए शुभकामनाएं भी दी

विराट कोहली ने अपने ट्वीट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई देते हुए लिखा- ‘टीम को टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने की बधाई। हम सबको आप पर गर्व है। फाइनल के लिए आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

रणजी ट्रॉफी : गुजरात को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में सौराष्ट्र, खिताब के लिए भिड़ेगी बंगाल से

https://twitter.com/T20WorldCup?ref_src=twsrc%5Etfw

अनुष्का शर्मा ने मैच रद्द होने पर निराशा भी जताई

वहीं विराट कोहली की पत्नी अनुष्का ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भारतीय महिला टीम को बधाई देते हुए लिखा, ‘बारिश ने मैच का मजा खराब कर दिया। हम सब एक बेहतरीन मैच के गवाह बनना चाहते थे और हमारी ब्लू गर्ल को शान से फाइनल में पहुंचते देखना चाहते थे। लेकिन कोई बात नहीं, हम इसे दोनों हाथों से मुस्कुराते हुए स्वीकार करते हैं। अब आठ मार्च तक का इंतजार और नहीं कर पा रही हूं।’

https://twitter.com/AnushkaSharma/status/1235441709926019072?ref_src=twsrc%5Etfw
बीसीसीआई का बड़ा कदम, आईपीएल की इनामी राशि की आधी

अपराजेय रहकर इंडिया पहुंची है फाइनल में

भारत ने अपने ग्रुप में शानदार खेल दिखाते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट में अब तक अपराजेय है। उसने पहले मैच में मेजबान और चार बार की टी-20 विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से मात दी थी। इसके बाद बांग्लादेश 18 रनों से हराया। एक कड़े मुकाबले में न्यूजीलैंड को तीन विकेट से मात दी और अंतिम मैच में श्रीलंका को परास्त कर अपने ग्रुप-ए में टॉप पोजिशन हासिल किया था। भारत को अपने ग्रुप में पहले स्थान पर रहने का फायदा मिला और बारिश की वजह से सेमीफाइनल रद्द होने पर उसे सीधे फाइनल में जगह मिल गई। वहीं इंग्लैंड को ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर रहने का खामियाजा उठाना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो