इंग्लैंड काउंटी क्लब वॉरसेस्टरशायर का हिस्सा होंगे रविचंद्रन आश्विन, खेलेंगे दो मैच

अब तक 58 टेस्ट मैच खेल चुके 31 वर्षीय स्पिन गेंदबाज अश्विन इस साल सितम्बर में वोस्टरशायर के लिए डिविजन वन में एसेक्स और यॉर्कशायर के खिलाफ मैच खेलेंगे।

By: Akashdeep Singh

Published: 24 Jul 2018, 10:53 AM IST

नई दिल्ली। भारत का इंग्लैंड दौरा खत्म होने के बाद भी रविचंद्रन आश्विन इंग्लैंड में बने रहेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच T20 और ODI सीरीज हो चुकी है और अब पांच मैचों की टेस्ट सीरीज बाकी है। पहला टेस्ट 1 अगस्त से खेला जाना है और आखिरी टेस्ट 11 सितम्बर को खत्म होगा। इसके बाद आश्विन भारत नहीं लौटेंगे बल्कि वहीं पर काउंटी चैंपियनशिप का हिस्सा बनेंगे। काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन- एक की टीम वॉरसेस्टरशायर की ओर से आश्विन दो मैचों में खेलते नजर आएंगे। वह पिछले साल भी वॉरसेस्टरशायर के लिए खेल चुके हैं।


एक बार फिर काउंटी से जुड़े आश्विन
भारत के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन एक बार फिर वोस्टरशायर काउंटी क्लब से जुड़ गए हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अश्विन काउंटी चैम्पियनशिप के आखिरी दो मैचों के लिए इस क्लब में शामिल हुए हैं। अब तक 58 टेस्ट मैच खेल चुके 31 वर्षीय स्पिन गेंदबाज अश्विन इस साल सितम्बर में वोस्टरशायर के लिए डिविजन वन में एसेक्स और यॉर्कशायर के खिलाफ मैच खेलेंगे। यह मैच क्रमशः 18 सितम्बर और 24 सितम्बर को खेले जाएंगे।


क्लब ने वेबसाइट के जरिए दी जानकारी
क्लब की वेबसाइट पर जारी बयान में मुख्य कोच केविन शार्प ने कहा, "अश्विन विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और उन्हें वॉरसेस्टरशायर में रहना पसंद है। उनकी वापसी के लिए बातचीत हो रही है और वह हमारे लिए फिर अहम साबित होंगे।" 31 साल के रविचंद्रन आश्विन टीम में विदेशी खिलाड़ी के रूप में वेन पार्नेल की जगह लेंगे। वॉरसेस्टरशायर के लिए खेले गए चार मैचों में अश्विन ने 20 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 42 की औसत से रन भी बनाए हैं। इस कारण यह क्लब पिछले सीजन में मुख्य डिविजन में शामिल हो गया।


भारत 5 टेस्ट की सीरीज खेलेगा
इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से शुरू हो रही आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अश्विन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इस सीरीज का समापन 11 सितम्बर को होगा। भारत ने T20 मैचों की सीरीज जीत ली थी लेकिन उसे ODI सीरीज में मात कहानी पड़ी थी। भारत की मजबूत गेंदबाजी के कारण उसे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में फेवरेट माना जा रहा है।

Show More
Akashdeep Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned