scriptविश्व कप-2015 गूगल का सबसे चर्चित भारतीय इवेंट | World Cup 2015 most talked about Indian event : Google | Patrika News

विश्व कप-2015 गूगल का सबसे चर्चित भारतीय इवेंट

Published: Dec 23, 2015 07:45:00 pm

इंटरनेट सर्च इंजन-गूगल ने बुधबार को कहा है कि आईसीसी विश्व कप 2015 गूगल पर भारत का सबसे चर्चित इवेंट रहा है। क्रिकेट के बाद मनोरंजन दूसरे स्थान पर रहा।

World Cup 2015

World Cup 2015

नई दिल्ली। इंटरनेट सर्च इंजन-गूगल ने बुधबार को कहा है कि आईसीसी विश्व कप 2015 गूगल पर भारत का सबसे चर्चित इवेंट रहा है। गूगल ने एक बयान जारी कर कहा, भारत का क्रिकेट के प्रति लगाव इस बात से पता चलता है कि गूगल की ईयर सर्च 2015 में भारत में क्रिकेट विश्व कप 2015 सबसे ज्यादा चर्चित रहा है।

क्रिकेट के बाद मनोरंजन दूसरे स्थान पर रहा। बाहुबली सूची में दूसरे स्थान पर रही। बाहुबली के अलावा बंजरंगी भाईजान, एबीसीडी-2, प्रेम रत्न धन पायो ने भी इस सूची मेें स्थान बनाया।

गूगल के मुताबिक मध्य प्रदेश में हुआ व्यापम घोटाला सबसे चर्चित न्यूज इवेंट रहा। जबकि पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की मौत की खबर, नेपाल में आया भूकंप और सातवां वेतन आयोग और शीना बोरा केस भी इस सूची में शामिल हैं।

बयान में आगे कहा गया है, एक बार फिर अभिनेत्री सनी लियोन ने सलमान खान, कलाम, कैटरिना कैफ, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शाहरुख खान को लोकप्रियता के मामले में पछाड़ा दिया है।

अन्य श्रेणीयों में माइक्रोमैक्स कंपनी का मोबाइल वाययू यूरेका मोबाइल की सूची में पहले स्थान पर रहा। क्रिकेट खिलाडिय़ों में विराट कोहली सबसे ज्यादा चर्चित खिलाड़ी रहे। उन्होंने लियोनल मेसी, सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, सानिया मिर्जा और रोजर फेडरर को पीछे छोड़ा।










loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो