scriptWorld cup 2015:  न्यूजीलैण्ड ने लगाया जीत का छक्का | World cup 2015: New Zealand vs Bangladesh | Patrika News

World cup 2015:  न्यूजीलैण्ड ने लगाया जीत का छक्का

Published: Mar 13, 2015 02:37:00 pm

इसी के साथ बांग्लादेश को क्वार्टर फाइनल में भारत से खेलना होगा

हैमिल्टन। वर्ल्ड कप 2015 में मार्टिन गुप्टिल के शतक (104) की बदौलत न्यूजीलैण्ड ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को तीन विकेट से मात देते हुए जीत का छक्का लगा दिया है। 289 रन का लक्ष्य न्यूजीलैण्ड ने 48.5 ओवर में हासिल किया। इससे पहले बांग्लादेश ने महमूदुल्लाह (128) के शतक की मदद से सात विकेट खोकर 288 रन का स्कोर खड़ा किया था। मार्टिन गुप्टिल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसी के साथ बांग्लादेश को क्वार्टर फाइनल में भारत से खेलना होगा।

गुप्टिल-टेलर बने तारणहार
289 रन का पीछा करने उतरी कीवी टीम की शुरूआत खराब रही और कप्तान ब्रैंडन मैकुलम(8) और केन विलियम्सन (1) रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद गुप्टिल और टेलर ने मोर्चा संभाला और तीसरे विकेट के लिए 131 रन जोड़े और टीम को जीत के करीब ले गए। इसी बीच गुप्टिल ने अपने कॅरियर का छठा शतक पूरा किया। वे 105 रन बनाकर साकिब के तीसरे शिकार बने। उनके बाद ग्रांट इलियट ने भी 29 रन की उपयोगी पारी खेली।

अंतिम ओवर्स में रोमांचक हुआ मुकाबला
42वें ओवर में एक छोर पर मजबूती से जमे रॉस टेलर(56) पगबाधा हो गए। इसके बाद बांग्लादेशी गेंदबाजों ने एक बार फिर से मैच में वापसी करते हुए ल्यूक रोंची का विकेट भी झटक लिया। लेकिन कोरे एंडरसन(39) ने तेजतर्रार रन बनाते हुए न्यूजीलैण्ड की जीत लगभग तय कर दी। हालांकि नासिर हुसैन ने उन्हें भी पवैलियन भेज दिया। इसी मौके पर डेनियल वेटोरी और टिम साउदी ने भावनाओं पर काबू पाते हुए टीम को लगातार छठी जीत दिला दी।

महमूदुल्लाह का कमाल
पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने महमूदुल्लाह के शतक और सौम्य सरकार(51) की फिफ्टी की बदौलत 288 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। दोनों ने टीम को शुरूआती संकट से निकालते हुए बड़े स्कोर की नींव रखी। महमूदुल्लाह ने वर्ल्ड कप में लगातार दूसरा शतक जमाया। यह वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की ओर से दूसरा शतक है और दोनों शतक महमूदुल्लाह ने ही बनाए हैं। हालांकि कप्तान साकिब और मुश्फिकुर रहमान कुछ खास नहीं कर पाए सस्ते में आउट हो गए। अंतिम ओवर्स में सबीर रहमान ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को गति दी। उन्होंने 23 गेंद में दो छक्कों और पांच चौकों की मदद से 40 रन बनाए। उन्होंने महमूदुल्लाह के साथ मिलकर 48 गेंद में 78 रन की साझेदारी की। 

ट्रेंडिंग वीडियो