वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलियाई चुनौती से निपटने में सक्षम इंग्लैंड, सेमीफाइनल के लिए जीत जरूरी

वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलियाई चुनौती से निपटने में सक्षम इंग्लैंड, सेमीफाइनल के लिए जीत जरूरी

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 25 2019 10:53:26 AM (IST) | Updated: Jun, 25 2019 02:34:00 PM (IST) क्रिकेट

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में जाने के लिए इंग्लैंड के लिए जीत बेहद जरूरी है। वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 2 बार हराया

मैनचेस्टर। ICC Cricket World Cup 2019 में आज एक और सबसे बड़ा मैच होने वाला है। लंदन में लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। मैच का प्रसारण दोपहर 3 बजे से स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर होगा। फैंस को आज के मैच में एशेज की झलक भी देखने को मिल सकती है। विश्व कप के जबरदस्त मुकाबले में दोनों टीमें एक-दूसरे पर भारी हैं। धाकड़ बल्लेबाज से लेकर विकेट टेकिंग गेंदबाजों की दोनों टीमों में भरमार है। दोनों टीमों में 9 या 10 नंबर तक का खिलाड़ी भी मैच जिताने का माद्दा रखता है।

वर्ल्ड कप 2019: भारत से मिली हार के बाद आत्महत्या करने जा रहे थे पाकिस्तान टीम के कोच

इंग्लैंड को हर हाल में जीत की दरकार

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार हैं, लेकिन इस महामुकाबले में सबसे ज्यादा जीत की जरूरत इंग्लैंड को होगी, क्योंकि अपने पिछले मैच में उसे श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इग्लैंड के लिए अब हालात ऐसे हो गए हैं कि उसका सेमीफाइनल में ही पहुंचना काफी मुश्किल लग रहा है। ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड को भारत और न्यूजीलैंड से खेलना है। भारतीय टीम अंक तालिका में तीसरे पायदान पर है और न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर बनी हुई है और दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप में अभी तक कोई मैच नहीं हारी हैं।

विश्व कपः वेस्ट इंडीज को बड़ा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल वर्ल्ड से बाहर

England vs Australia

आंकड़े भी बढ़ा रहे हैं इंग्लैंड की चिंता

इस महामुकाबले से पहले कुछ आंकड़े भी इंग्लैंड की चिंता बढ़ा रहे हैं। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड का प्रदर्शन कुछ ज्यादा प्रभावित करने वाला नहीं रहा है। दोनों टीमें विश्व कप में 7 बार आमने-सामने आई हैं, जिसमें से 5 बार ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है तो वहीं इंग्लैंड को 2 मैचों में जीत मिली है। वहीं ओवरऑल वनडे की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच 147 वनडे खेले गए हैं, जिसमें 81 ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं और 61 मैच इंग्लैंड ने जीते हैं। 2 मैच टाई और 3 का कोई नतीजा नहीं निकला है। ऑस्ट्रेलियाई टीम 1992 के बाद से वर्ल्ड कप में इंग्लैंड से कभी नहीं हारी है।

क्रिकेट विश्व कप : नवदीप सैनी भारतीय टीम से बतौर नेट गेंदबाज जुड़े, भुवनेश्वर की चोट पर अपडेट नहीं

बारिश डाल सकती है खलल

कांटे की इस टक्कर से पहले फैंस के लिए भी बुरी खबर ये है कि मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। लंदन में बारिश की संभावना है। यहां दिनभर आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। तापमान 21 से 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। दूसरी पारी में स्पिनर्स को मदद मिल सकती है।

 

England

ये खिलाड़ी हैं इंग्लैंड की ताकत

इस महामुकाबले से पहले आंकड़े भले ही कुछ भी हों, लेकिन मैदान पर बाजी वही टीम मारेगी जो प्रदर्शन शानदार करेगी। इंग्लैंड की टीम में कप्तान इयान मोर्गन, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर और बेन स्टोक्स जैसे धुरंधर खिलाड़ी हैं। इसके अलावा क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड गेंदबाजी को ताकत दे रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया टीम ने अगर इन खिलाड़ियों पर लगाम कस कर रखी तो मैच पर उसकी पकड़ मजबूत हो जाएगी।

 

australia

ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाड़ियों के कहर से बचना होगा इंग्लैंड को

ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी ताकत उसके विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं, जो इस विश्व कप में शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं। डेविड वॉर्नर वर्ल्ड कप के 6 मैचों में 447 रन बना चुके हैं, जिसमें उनके 2 शतक और 2 ही अर्द्धशतक हैं। वॉर्नर के अलावा कप्तान एरॉन फिंच, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा और मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी टीम की मजबूत कड़ी हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क अपनी लय में हैं। हालांकि एडम जैंपा की गेंदबाजी टीम की कमजोर कड़ी है।

 

संभावित प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, एलेक्स कैरी, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जैंपा

इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, जेम्स विंस, जोए रूट, इयान मोर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, लियाम प्लंकेट, और आदिल रशीद

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned