World Cup 2019: बांग्लादेश इस विश्व कप में कर चुकी है 2 बड़े उलटफेर, देखिए हर मैच का लेखा-जोखा

World Cup 2019: बांग्लादेश इस विश्व कप में कर चुकी है 2 बड़े उलटफेर, देखिए हर मैच का लेखा-जोखा

Kapil Tiwari | Updated: 20 Jun 2019, 03:26:59 PM (IST) क्रिकेट

World Cup 2019 में बांग्लादेश ( Bangladesh ) ने अभी तक अपने 4 मैचों में से दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज पर जीत दर्ज की है।

नॉटिंघम। ICC Cricket World Cup 2019 में आज बांग्लादेश का मुकाबला मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से है। पहली नजर में पलड़ा भारी तो ऑस्ट्रेलिया का ही है, लेकिन बांग्लादेश अभी तक टूर्नामेंट में कई चमत्कार कर चुकी है। 2 बड़े उलटफेर कर बांग्लादेश की टीम ने ऑस्ट्रेलिया, इंडिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों की नींद उड़ा दी है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

बांग्लादेश ने विश्व कप 2019 में कर दिए हैं 2 बड़े उलटफेर

विश्व कप 2019 में बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज पर जीत दर्ज कर सभी को हैरान किया है। दोनों ही मैचों में बांग्लादेश ने 300 से ज्यादा ही रन बनाए। जहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 330 रन के टारगेट को डिफेंड किया तो वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ 322 रन के लक्ष्य को हासिल भी किया। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ भी एक बड़ा उलटफेर होते-होते रह गया। वहां टीम को मामूली अंतर से मैच हारना पड़ा।

बांग्लादेश के अभी तक के मैचों का लेखा-जोखा

world cup 2019 : ऑस्ट्रेलिया के लिए आत्मविश्वास से भरी बांग्लादेश की चुनौती नहीं होगी आसान

South Africa vs Bangladesh

बांग्लादेश vs दक्षिण अफ्रीका

विश्व कप 2019 के अपने पहले मैच में बांग्लादेश की भिड़ंत मजबूत मानी जा रही दक्षिण अफ्रीका से था। दक्षिण अफ्रीका की टीम टूर्नामेंट के पहले मैच इंग्लैंड के हाथों हार गई थी। ऐसे में माना जा रहा था कि बांग्लादेश के खिलाफ टीम कमबैक करेगी, लेकिन मैच का रिजल्ट जब आया तो विश्व कप 2019 का सबसे बड़ा उलटफेर हो गया। बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 21 रनों से हरा दिया। मैच के हीरो शाकिब अल हसन (75) और मुस्फिकुर रहीम (78) रहे, जिनकी पारियों की बदौलत बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 331 रनों का लक्ष्य दिया था।

Bangladesh vs New Zealand

बांग्लादेश vs न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश की भले ही हार हुई थी, लेकिन हार का अंतर मामूली था। विश्व कप 2019 के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और टीम पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई। पूरी टीम 49.2 ओवर में 244 पर ऑलआउट हो गई। बाद में बांग्लादेश ने 245 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की हालत खस्ता कर दी। न्यूजीलैंड ने 48वें ओवर में गिरते-पड़ते लक्ष्य को हासिल किया। इस मैच में शाकिब अल हसन ने 64 रन की पारी खेली।

World Cup 2019: बांग्लादेश की सेमीफाइनल के लिए दावेदारी मजबूत, अगले 4 मैच होंगे इन टीमों से

Bangladesh vs England

बांग्लादेश vs इंग्लैंड

इंग्लैंड के खिलाफ तो बांग्लादेश को शर्मनाक हार सामना करना पड़ा। एक यही मैच ऐसा था, जहां लगा कि बांग्लादेश सिर्फ एक ही उलटफेर कर सभी को चौंका सकती है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 387 रन का लक्ष्य रखा। इस मैच में जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा 153 रनों की पारी खेली। जवाब में बांग्लादेश की टीम 280 रन पर सिमट गई और 106 रनों से बांग्लादेश मैच हार गई। इस मैच में भी बांग्लादेश की तरफ से ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने शतक जड़ा। शाकिब ने 121 रनों की पारी खेली।

 

Bangladesh vs West Indies

बांग्लादेश vs वेस्टइंडीज

विश्व कप 2019 के अपने चौथे में मशरफे मुर्तजा की कप्तानी वाली बांग्लादेश ने जबरदस्त वापसी की और वेस्टइंडीज को 7 विकेट से रौंद दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 321 रन बोर्ड पर टांग दिए थे। कैरिबियाई टीम की गेंदबाजी को देखते हुए बांग्लादेश के लिए ये लक्ष्य बहुत ही मुश्किल माना जा रहा था, लेकिन शाकिब अल हसन के एक और शानदार शतक की बदौलत बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हरा दिया और विश्व कप का दूसरा बड़ा उलटफेर कर दिया।

आज ऑस्ट्रेलिया भी बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती तो कतई नहीं करेगी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned