scriptWorld Cup: पहले मैच से पहले तमीम इकबाल हुए चोटिल, प्रैक्टिस के दौरान कलाई में लगी गेंद | World Cup 2019 Bangladesh Opener Batsman Tamim Iqbal Injured | Patrika News

World Cup: पहले मैच से पहले तमीम इकबाल हुए चोटिल, प्रैक्टिस के दौरान कलाई में लगी गेंद

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2019 03:39:27 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

भारत के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भी नहीं खेले थे तमीम इकबाल
अभ्यास के दौरान कलाई में खा बैठे चोट
रविवार को बांग्लादेश को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है मैच

Tamim Iqbal

लंदन। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। हालांकि अभी कई टीमें ऐसी हैं, जिनके सफर की शुरुआत अभी नहीं हुई है। इन्हीं टीमों में से एक है बांग्लादेश की टीम। बांग्लादेश को अपना पहला मैच रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। पहले मैच से पहले ही बांग्लादेश की टीम को एक बड़ा झटका लग गया है। दरअसल, टीम के अहम बल्लेबाज तमीम इकबाल चोटिल हो गए हैं। ऐसे में उनका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना काफी मुश्किल लग रहा है।

टीम मैनेजमेंट ने कराया है तमीम का एक्सरे

जानकारी के मुताबिक, तमीम इकबाल को प्रैक्टिस मैच के दौरान कलाई में चोट लगी है। वो प्रैक्टिस मैच में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। बताया जा रहा है कि उनकी चोट कितनी सीरियस है, अभी इसका अंदाजा नहीं है। टीम मैनेजमेंट ने तमीम की कलाई का एक्सरे कराया है, जिसमें ये बात सामने आ सकेगी कि उनकी चोट कितनी गंभीर है।

 

Tamim Iqbal

टीम के बाकि खिलाड़ी भी जूझ रहे हैं फिटनेस से

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तमीम इकबाल शुक्रवार को बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कर रहे थे। तभी उनके बाएं हाथ की कलाई में गेंद आकर लगी। इसके तुरंत बाद उन्हें तुरंत ड्रैसिंग रूम ले जाया गया। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, तमीम की कलाई का एक्सरे कराया गया है, जिसमें फ्रैक्चर नहीं है। बांग्लादेश की टीम में और खिलाड़ी भी फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं। मोहम्मद सैफुद्दीन भी पीठ के दर्द की वजह से जूझ रहे हैं। इसके अलावा टीम के सबसे सीनियर प्लेयरों में से एक मशरफे मुर्तजा, मुस्ताफिजुर रहमान और महमूदुल्लाह भी पूरी तरह फिट नहीं हैं।

तमीम का ना खेलना टीम के लिए बड़ा झटका

इससे पहले भारत के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भी तमीम इकबाल नहीं खेले थे। उस वक्त उनके पैरों की मांसपेशियों में दर्द की वजह से वो मैदान पर नहीं उतरे थे। आपको बता दें कि तमीम इकबाल टीम के अनुभली बल्लेबाज हैं। उनका मैच ना खेलना टीम के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है।

bangladesh vs South Africa

बांग्लादेश के सफल खिलाड़ी हैं तमीम इकबाल

बांग्लादेश के लिए खेलते हुए तमीम इकबाल ने 193 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36.26 की औसत से 6636 रन बनाए हैं। वनडे करियर में तमीम इकबाल के 11 शतक भी हैं और 46 हाफ सेंचुरी हैं। तमीम इकबाल 2007 वर्ल्ड कप में भी बांग्लादेश टीम का हिस्सा थे, जिसमें भारत को बांग्लादेश के हाथों हार का सामना कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो