World Cup 2019 ENG vs WI: आज अगर इन बल्लेबाजों का चला बल्ला, तो मैदान पर होगी चौके-छक्कों की बारिश

World Cup 2019 ENG vs WI: आज अगर इन बल्लेबाजों का चला बल्ला, तो मैदान पर होगी चौके-छक्कों की बारिश

Kapil Tiwari | Updated: 14 Jun 2019, 03:03:34 PM (IST) क्रिकेट

  • इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया
  • बड़े-बड़े हिटर्स से सजी हैं दोनों टीमें
  • क्रिस गेल और आंद्रे रसेल पर होंगी सभी की निगाहें

साउथैंप्टन। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज वेस्टइंडीज का मुकाबला इंग्लैंड से है। साउथैंप्टन के रोज बॉल ग्राउंड पर ये मैच खेला जाना है। आज का ये मैच वर्ल्ड कप के धमाकेदार मुकाबलों में से एक साबित हो सकता है और इसकी वजह होगी, दोनों टीमों के खिलाड़ियों का प्रदर्शन। जी हां, विश्व कप की सभी टीमों को देखने के बाद यही पता चलेगा कि इन दोनों टीमों में सबसे ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाजों की मौजूदगी है।

अगर दोनों टीमों के खिलाड़ी आज अपनी लय में नजर आते हैं तो ये साफ है कि ये मैच टूर्नामेंट का अभी तक का सबसे दिलचस्प मैच साबित हो सकता है।

ये खिलाड़ी अपने विस्फोटक अंदाज से मैच का मजा कर सकते हैं दोगुना

क्रिस गेल

वेस्टइंडीज का ये धाकड़ बल्लेबाज किसी पहचान का मोहताज नहीं है। हालांकि क्रिस गेल का बल्ला विश्व कप में अभी अपनी लय में नजर नहीं आया है, लेकिन जब भी उन्हें मौका मिला है तो गेल ने अपना तूफानी अंदाज दिखाया है। क्रिस गेल ने वर्ल्ड कप में अभी 3 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 71 रन बनाए हैं। इसमें एकमात्र अर्द्धशतक उनका पाकिस्तान के खिलाफ है, जो उन्होंने पहले मैच में मारा था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिस गेल सस्ते में आउट हो गए थे। वहीं तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बारिश ने खलल डाला लेकिन आज अगर इस खिलाड़ी का बल्ला चल जाता है तो इंग्लैंड के गेंदबाजों के लिए गेल को रोकना मुश्किल होगा।

आंद्रे रसेल

वैसे तो वेस्टइंडीज की पूरी टीम ही बिग हिटर से भरी हुई है। नंबर 8-9 पर बल्लेबाजी करने वाला खिलाड़ी भी लंबे-लंबे सिक्स मारने की कूवत रखता है। ऐसे में आंद्रे रसेल का नाम तो कतई नहीं भूला जा सकता, क्योंकि रसेल मुश्किल स्थिति में अपने दम पर मैच को जिताने का दम रखते हैं। आंद्रे रसेल भी अभी तक वर्ल्ड कप के किसी मैच में छाप नहीं छोड़ सके हैं। रसेल को अभी तक बस एक ही मैच में बल्लेबाजी मिली है, जिसमें उन्होंने 11 गेंदों में 15 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज की अगर आज बल्लेबाजी आती है तो जाहिर सी बात है दर्शकों का फुल पैसा वसूस होने वाला है। आईपीएल में आंद्रे रसेल का विस्फोटक अंदाज देखने को मिला था।

जोस बटलर

वेस्टइंडीज के विस्फोटक खिलाड़ियों को टक्कर देने के लिए इंग्लैंड के पास भी बिग हिटर की कमी नहीं है। पहला नाम जोस बटलर का ही आता है। भले ही बटलर बल्लेबाजी करने देर से आते हों, लेकिन आज के मैच में वो बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। जोस बटलर लंबे-लंबे सिक्स मारने के लिए जाने जाते हैं। इस विश्व कप में अभी तक सबसे ज्यादा सिक्स मारने वाले खिलाड़ियों में बटलर (6) दूसरे नंबर पर हैं। उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच (9) हैं। बटलर 4 मैचों में अभी तक 185 रन बना चुके हैं। आज के मैच में अगर बटलर तक बल्लेबाजी गई तो उनका धमाकेदार शो देखने को जरूर मिलेगा।

जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड की टीम के बिग हिटर में दूसरा नाम जॉनी बेयरस्टो का है। हालांकि जॉनी बेयरस्टो का बल्ला वर्ल्ड कप में अभी तक नहीं चला है। 3 मैचों में बेयरस्टो ने सिर्फ 83 रन बनाए हैं, जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ मारा गया उनका अर्द्धशतक भी शामिल है। जॉनी बेयरस्टो का विस्फोटक अंदाज आईपीएल में खूब देखने को मिला था। वेस्टइंडीज के हिटर्स को टक्कर देने के लिए बेयरस्टो का फॉर्म में आना बेहद जरूरी होगा। बेयरस्टो पर जिम्मेदारी रहेगी अपनी टीम को अच्छी शुरुआत देने की, जो अभी तक टूर्नामेंट में कम देखने को मिली है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned