विश्व कप 2019: गेंदबाजों के तूफान में उड़े अफगानिस्तान के बल्लेबाज, न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से हराया

विश्व कप 2019: गेंदबाजों के तूफान में उड़े अफगानिस्तान के बल्लेबाज, न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से हराया

Anil Kumar | Publish: Jun, 09 2019 01:22:49 AM (IST) | Updated: Jun, 09 2019 08:28:40 AM (IST) क्रिकेट

  • न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान कैन विलियमसन ने शानदार 79 रन की पारी खेली।
  • रॉस टेलर अर्धशतक बनाने से चूके। टेलर 48 रन बनाकर हुए आउट।
  • अफगानिस्तान की ओर से अफताब आलम सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने तीन विकेट झटके।

टाउनटन। न्यूजीलैंड ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में शनिवार को खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को सात विकेट से हराया। कप्तान विलियमसन शानदार बल्लेबाजी करते हुए 99 गेंदों में 79 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी पारी में विलियमसन ने 9 चौके जड़े। वहीं रॉस टेलर ने कप्तान का पूरा-पूरा साथ दिया, लेकिन व अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए। टेलर ने 52 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 1 सिक्स लगाया। कॉलीन मुनरो ने 24 गेंदों में 22 रन की पारी खेली। विकेटकीपर टॉम लैथम 18 गेंद में 13 रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान की ओर से अफताब आलम सफल गेंदबाज रहे। आलम ने 8.1 ओवर में 45 रन खर्च कर 3 विकेट झटके। न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और अफताब आलम ने पहली ही गेंद पर मार्टिन गुप्टिल हो पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने कोई मौका नहीं दिया और 32.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 173 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

WC Record: इंग्लैंड की ओर से वर्ल्ड कप में दूसरे सबसे कामयाब बल्लेबाज बने जेसन रॉय

अफगानिस्तान की खराब बल्लेबाजी

इससे पहले अपने तीसरे मुकाबले में शनिवार को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ( Afghanistan cricket team ) की बेहद लचर बल्लेबाजी देखने को मिली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम निर्धारित ओवर भी पूरे नहीं खेल सकी और केवल 41.1 ओवर में मात्र 172 रनों पर ही ढेर हो गई। अफगानिस्तान की शुरुआत काफी अच्छी रही। पहले विकेट के लिए हजरतुल्लाह जाजई और नूर अली जादरान ने 66 रन जोड़े। इस जोड़ी के टूटती ही पूरी टीम ढह गई। 66 के स्कोर पर ही टीम के एक के बाद एक तीन झटके लगे, पहले हजरतुल्लाह (34) फिर नूर अली जादरान (31) इसके बाद रहमत शाह (शून्य) होकर चलते बने।

विश्व कप : शाकिब के शतक पर जेसन रॉय का सैकड़ा पड़ा भारी, इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 106 रनों से हराया

दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके 7 बल्लेबाज

अफगानिस्तान टीम के लिए शर्मनाक बात ये रही कि उसके सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके। दहाई के आंकड़े से पहले आउट होने वाले खिलाड़ियों में रहमत शाह (शून्य), कप्तान गुलबदीन नैब (4), मोहम्मद नबी (9), नाजीबुल्लाह जदरान (4), इकराम (2), राशिद खान (शून्य), हामिद हसन (7*) शामिल रहे।

धोनी के ग्लव्स विवाद से खफा हैं भारतीय, ICC को World Cup के बहिष्कार की दी चेतावनी

अकेले हशमतुल्लाह शाहिदी ने किया संघर्ष

अफगानिस्तान पारी में अकेले हशमतुल्लाह शाहिदी ने ही संघर्ष किया। उन्होंने 99 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 9 चौके भी लगाए। दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज का सहयोग नहीं मिलने के कारण वह टीम को सम्मानजक स्कोर तक नहीं ले जा सके।

CWC 2019: टीम इंडिया के आर्मी कैप पहनने का बदला लेना चाहती है पाकिस्तानी टीम

फर्ग्यूसन-नीशम का तूफान

न्यूजीलैंड की ओर से इस मुकाबले में लॉकी फर्ग्यूसन ( Lucky Ferguson ) और जेम्स नीशम ( James Nesham ) ने शानदार गेंदबाज कर अफगानिस्तान की कमर तोड़कर रख दी। नीशम ने इस मैच में पांच विकेट लिए जबकि फर्ग्यूसन के खाते में चार विकेट आए। कॉलिन डे ग्रांडहोमे एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned