scriptविश्व कप क्रिकेट 2019 : पाकिस्तानी बल्लेबाज लौटे फॉर्म में, इंग्लैंड को दिया जीत के लिए 349 रनों का लक्ष्य | World Cup 2019 Pakistan vs England match at Trent Bridge Nottingham | Patrika News
क्रिकेट

विश्व कप क्रिकेट 2019 : पाकिस्तानी बल्लेबाज लौटे फॉर्म में, इंग्लैंड को दिया जीत के लिए 349 रनों का लक्ष्य

पाकिस्तान की ओर से तीन खिलाड़ी ने लगाया अर्धशतक

मोहम्मद हफीज शतक से चूके

इंग्लैंड की ओर से वोक्स और मोइन ने लिए 3-3 विकेट

Jun 03, 2019 / 10:30 pm

Mazkoor

eng vs pak

विश्व कप क्रिकेट 2019 : इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया

नॉटिंघम : आईसीसी विश्व कप 2019 के अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने अपने सारे बल्लेबाजों की ओर से मिली शानदार मदद से निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 348 रन बनाकर इंग्लैंड को 349 रनों का लक्ष्य दिया। बता दें कि विश्व कप में पाकिस्तान और इंग्लैंड दोनों का यह दूसरा मैच है। पहले मैच में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों से पराजित किया था। वहीं पाकिस्तान ने अपना पहला मैच विंडीज के खिलाफ खेला था। इस मैच में पाकिस्तान की बल्लेबाजी बुरी तरह लड़खड़ा गई थी और विश्व कप इतिहास में अपने दूसरे न्यूनतम स्कोर 105 रन पर सिमट गई थी। इस मैच में विंडीज ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हराया था।

सभी बल्लेबाज नजर आए फॉर्म में

पाकिस्तान को उसके ओपनर फखर जमान (36) और इमाम उल हक (44) ने शानदार शुरुआत दिलाई। 14.1 ओवर में इन दोनों ने टीम के लिए 82 रन जोड़ दिए। इस स्कोर पाकिस्तान का पहला विकेट जमान का गिरा। इसके बाद 111 रन के स्कोर पर इमाम भी आउट होकर पैवेलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद बाबर आजम (63) और मोहम्मद हफीज (84) दोनों ने अर्धशतक जड़कर पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। बाबर आजम 32.1 ओवर में 199 के स्कोर पर आउट हुए। इसके 10 ओवर बाद 279 के स्कोर पर मोहम्मद हफीज भी पैवेलियन लौट गए। वह मात्र 16 रनों से अपना शतक चूक गए। इनके अलावा कप्तान सरफराज अहमद (55) ने तेज पचासा जड़कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। अंत में पाकिस्तान ने आठ विकेट के नुकसान पर 348 रन बनाया।
इंग्लैंड की ओर से मोइन अली और क्रिस वोक्स ने तीन-तीन विकेट लिए तो मार्क वुड को दो विकेट मिला।

इंग्लैंड एक तो पाकिस्तान दो बदलाव के साथ उतरी

इस मैच के लिए इंग्लैंड ने अपने एकादश में एक परिवर्तन किया। उसने लियाम प्लंकेट की जगह मार्क वुड को अंतिम एकादश में शामिल किया, जबकि पाकिस्तान ने दो बदलाव किए। उसने इमाद वसीम और हारिस सोहेल की जगह आसिफ अली और शोएब मलिक को टीम में शामिल किया।

आंकड़ों में भी इंग्लैंड का पलड़ा भारी

अगर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच के आंकड़ों की बात करें तो इंग्लैंड का पलड़ा काफी भारी दिखता है। इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 87 एकदिवसीय मैच खेले गए हैं, लेकिन इनमें से सिर्फ 31 मैचों में ही पाकिस्तान को जीत मिली है, जबकि इंग्लैंड ने 53 मैचों में जीत हासिल की है। इन दोनों के बीच खेले गए तीन मैचों का नतीजा नहीं निकला है। इसके अलावा जहां पाकिस्तान 1992 में एक बार विश्व कप जीत चुका है तो इंग्लैंड के हाथ एक बार भी यह खिताब नहीं लगा है।

विश्व कप में बराबरी पर दोनों टीमें

वहीं अगर विश्व कप की बात करें तो इन दोनों के बीच बराबरी का मुकाबला रहा है। विश्व कप में अब तक ये दोनों टीमें 9 बार आमने-सामने हुई हैं और चार-चार जीत हार के साथ बराबरी पर हैं, जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है।

दोनों टीमें :

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, क्रिस वोक्स, जोफरा आर्चर, आदिल राशिद और मार्क वुड।

पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज और मोहमद आमिर।

Home / Sports / Cricket News / विश्व कप क्रिकेट 2019 : पाकिस्तानी बल्लेबाज लौटे फॉर्म में, इंग्लैंड को दिया जीत के लिए 349 रनों का लक्ष्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो