scriptविश्व कप : जेसन रॉय के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने बनाया पहाड़ जैसा स्कोर, बांग्लादेश को मिला 387 रनों का लक्ष्य | World cup cricket 2019 England Vs Bangladesh match updates at cardiff | Patrika News

विश्व कप : जेसन रॉय के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने बनाया पहाड़ जैसा स्कोर, बांग्लादेश को मिला 387 रनों का लक्ष्य

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2019 07:04:15 pm

Submitted by:

Mazkoor

इंग्लैंड के जेसन रॉय ने बनाया 153 रनों का स्कोर

जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो ने लगाया अर्धशतक

बांग्लादेश की ओर से हसन और सैफुद्दीन ले लिए दो-दो विकेट

jason roy

कार्डिफ : टॉस जीतकर बांग्लादेश की गेंदबाजी करने का फैसला उस समय पूरी तरह गलत साबित हो गया, जब इंग्लैंड के दोनों ओपनरों ने पहले विकेट के लिए तेज शतकीय साझेदारी कर दी। जॉनी बेयरस्टो (51) ओर जेसन रॉय (153) ने 19.1 ओवर में 128 रन जोड़ दिए। ओपनरों से मिली अच्छी बुनियाद पर इंग्लैंड ने अन्य बल्लेबाजों के सहयोग से निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 386 रन बनाकर बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 387 रनों का गगनचुंबी लक्ष्य रखा।
रॉय ने 121 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और पांच छक्के लगाए तो बेयरस्टो ने 50 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए।

जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने

कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में चल रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के अपने तीसरे मैच में इंग्लैंड ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की। दोनों ओपनरों के बाद जो रूट (21)और कप्तान इयोन मॉर्गन (35) ने संक्षिप्त मगर अच्छी पारी खेली तो जोस बटलर ने 44 गेंद पर 64 रन बनाकर इंग्लैंड को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। बटलर ने अपनी पारी के दौरान दो चौके और चार छक्के उड़ाए।

प्रभावहीन रहे बांग्लादेश के सभी गेंदबाज

इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर बांग्लादेश का कोई भी गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ पाया। मेहदी हसन और मोहम्मद सैफुद्दीन ने दो-दो विकेट लिए जरूर, लेकिन इसके लिए मेहदी हसन ने 10 ओवर में 67 रन खर्चे तो सैफुद्दीन ने 9 ओवर में 78 रन लुटा दिए। इसके अलावा मशरफे मुर्तजा और मुस्ताफिजुर रहमान को मिला, लेकिन मुर्तजा ने इसके लिए 10 ओवर में 68 दिए तो मुस्ताफिजुर ने 9 ओवरों में ही 75 रन लुटा दिए।

इंग्लैंड ने किया एक बदलाव, बांग्लादेश की टीम अपरिवर्तित

इंग्लैंड ने अपनी टीम में एक बदलाव किए हैं। स्पिन हरफनमौला मोईन अली के स्थान पर लियाम प्लंकेट को टीम में स्थान दिया है। वहीं बांग्लादेश ने अपनी टीम अपरिवर्तित रखी है।


दोनों टीमों के बीच देखने को मिल सकती है कांटे की टक्कर

अपने पिछले मैच में पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करने वाली इंग्लैंड की कोशिश यही होगी कि जीत की गाड़ी को वापस पटरी पर लाया जाए। वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम भी जीत की राह पर लौटना चाहेगी। दोनों टीमें अपना पिछला मैच हारी हुई हैं। बांग्लादेश को पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसी बांग्लादेश ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्व कप 2019 का सबसे बड़ा उलटफेर किया था और वह न्यूजीलैंड को भी हराते-हराते रह गई थी। किवीज ने बड़ी मुश्किल से यह बांग्लादेश के खिलाफ दो विकेट से गिर पाई थी।

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड पर भारी पड़ती है बांग्लादेश

विश्व कप में देखा गया है कि बांग्लादेश की टीम इंग्लैंड पर भारी पड़ती है। दोनों टीमों के बीच विश्व कप में तीन मुकाबले हुए हैं। इसमें बांग्लादेश ने 2 में जीत दर्ज की है तो वहीं इंग्लैंड की टीम सिर्फ 1 मैच जीती है। इसमें 2015 वर्ल्ड कप की वो जीत भी शामिल है, जिसका जिक्र अक्सर बांग्लादेश का नाम सामने आते ही किया जाता है। 2015 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने इंग्लैंड को 15 रनों से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की थी।

टीम :

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, जोफरा आर्चर, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद और मार्क वुड।

बांग्लादेश : तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुशिफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मोहम्मद मिथुन और मुस्तफिजुर रहमान।

ट्रेंडिंग वीडियो