विश्व कप क्रिकेट : बारिश के कारण दक्षिण अफ्रीका और विंडीज का मैच रद्द, दोनों टीमों को मिले एक-एक अंक

विश्व कप क्रिकेट : बारिश के कारण दक्षिण अफ्रीका और विंडीज का मैच रद्द, दोनों टीमों को मिले एक-एक अंक

Mazkoor Alam | Publish: Jun, 10 2019 03:24:11 PM (IST) | Updated: Jun, 10 2019 09:22:29 PM (IST) क्रिकेट

  • बारिश के कारण विश्व कप का यह दूसरा मैच रद्द
  • इससे पहले श्रीलंका और पाकिस्तान का मैच हुआ था रद्द
  • विंडीज पहुंची अंक तालिका में पांचवें पर पहुंची, अफ्रीका नवें पर कायम

साउथेम्पटन : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के ग्रुप चरण के मैच में विंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच ग्रुप चरण का मैच भारी बारिश के कारण रद्द कर दिया गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिए गए हैं। टॉस हारकर विंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। मैच में अभी मात्र 7.3 ओवर ही फेंके गए थे कि बारिश आ गई और मैच को रोक देना पड़ा। बीच-बीच में कई बार बारिश रुकी, लेकिन फिर शुरू हो गई। हालांकि बाद में बारिश पूरी तरह रुक गई, लेकिन मैदान की स्थिति खराब होने के कारण मैच दोबारा शुरू नहीं कराया जा सका।

इसे भी पढ़ें : वर्ल्ड कप की तरफ भारतीय टीम ने बढ़ाया एक और कदम, ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से दी मात

विंडीज पहुंचा पांचवें स्थान पर

बारिश के कारण विश्व का यह दूसरा मैच रद्द हुआ है। इससे पहले पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच रद्द हो चुका है। इस मैच में एक अंक मिलने से विंडीज के तीन मैचों में तीन अंक हो गए और बेहतर रन रेट होने के कारण वह इतने ही अंकों वाले श्रीलंका और पाकिस्तान से ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है तो एक अंक लेने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका नवें स्थान पर कायम है।

इसे भी पढ़ें : विश्व कप क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीयों ने लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी, जाने उन रिकॉर्ड्स के बारे में

ऐसी रही अफ्रीकी पारी

बारिश आने से पहले साउथेम्पटन के रोस बाउल मैदान पर विंडीज ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। बारिश के पहले तक हुए 7.3 ओवर में दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट खोकर 29 रन बनाए थे। विंडीज की ओर से शेल्डन कोटरेल ने दो विकेट लेकर अफ्रीका की शुरुआत बिगाड़ दी थी। खेले रोके जाने तक अफ्रीका की तरफ से क्विंटन डिकॉक (17) और फॉफ डु प्लेसिस (0) नाबाद थे।

इसे भी पढ़ें : रोहित ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 37 पारियों में ठोके 2000 रन

दोनों टीमें :

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडेन मार्कराम, हाशिम अमला, रोसी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर, एंडिले फेहलुक्वायो, ब्यूरान हैंडरिक्स, क्रिस मौरिस।

विंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, डेरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमायेर, एशले नर्स, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन, शाई होप (विकेटकीपर), केमर रोच, ओशाने थॉमस, शेल्टन कॉटरेल।

 

विश्व कप क्रिकेट 2019 की पल-पल की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned