कोई भी टीम विश्व कप फाइनल नहीं हारी, इसके बावजूद ट्रॉफी नहीं मिलने से निराश कीवी

कोई भी टीम विश्व कप फाइनल नहीं हारी, इसके बावजूद ट्रॉफी नहीं मिलने से निराश कीवी

Mazkoor Alam | Updated: 16 Jul 2019, 09:38:12 PM (IST) क्रिकेट

  • Kane Williamson ने कहा कि इसे तर्कसंगत बनाना होगा
  • कोच गैरी स्टीड ने कहा कि ट्रॉफी साझा करना सही विचार होगा

लंदन : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 20219 ( ICC cricket world cup 2019 ) के फाइनल नतीजे पर अब भी चर्चा जारी है। न्यूजीलैंड ( New Zealand cricket team ) के कप्तान, कोच और खिलाड़ियों को यह दर्द अब भी साल रहा है। इस नतीजे पर सवाल उठाते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि कोई टीम फाइनल में नहीं हारी, फिर भी एक को विजेता घोषित किया गया। तो वहीं कीवी टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि इस नियम की समीक्षा की जानी चाहिए, जबकि बल्लेबाजी कोच क्रेग मैक्मिलन का मानना है कि अब नतीजे नहीं बदल सकते, लेकिन भविष्य में ट्रॉफी को साझा करने के बारे में सोचा जाना चाहिए। बता दें कि ऐतिहासिक लॉर्डस स्टेडियम में इंग्लैंड ( England cricket team ) और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए फाइनल मैच में निर्धारित 50 ओवरों में और उसके बाद सुपर ओवर में दोनों टीमों ने बराबर रन बनाए थे। इसके बावजूद ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया। इस मैच में इंग्लैंड ने कुल 26 बाउंड्री लगाए थे, जबकि न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 17 बार ही गेंद को सीमारेखा के बाहर पहुंचा पाई थी।

कप्तान विलियमसन ने कहा इसे तर्कसंगत बनाना होगा

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन मंगलवार को कहा कि कोई भी चीज दोनों टीमों में अंतर नहीं कर पाई। कोई टीम फाइनल नहीं हारी, लेकिन एक को विजेता घोषित किया गया। इसे तर्कसंगत तरीके से समझने में थोड़ा वक्त लगेगा। नियम, नियम होते हैं और इंग्लैंड समेत हम सभी उसके मुताबिक खेलने का प्रयास करते हैं।

ICC की वर्ल्ड कप टीम में भारत से रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को जगह, विराट कोहली आउट

टीम की तारीफ की

कप्तान ने टूर्नामेंट के नॉकआउट स्तर तक पहुंचने के लिए अपने टीम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि यहां तक पहुंचने के लिए टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। परिस्थितियों के कारण हमें अलग तरीके से खेलना पड़ा। उन्हें लगा कि खिताब जीत जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। उन्होंने विश्व कप फाइनल मैच के दबाव के बारे में बात करते हुए कहा कि इसका मानसिक दबाव झेलना बहुत मुश्किल होता है। विलियमसन ने विश्व विजेता मेजबान टीम की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

gary stead

कीवी कोच स्टीड भी इस फैसले से सहमत नहीं

इस फैसले पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टीड का मनना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) को विश्व कप खिताब बांटने के विकल्प पर विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब आप सात सप्ताह तक खेले और फाइनल में भी अंतर नहीं किया जा सका तो इस बारे में सोचा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विश्व कप में कई चीजें हुई। इसमें से एक यह भी है। हर चीज की समीक्षा की जाएगी और वह समझते हैं कि ऐसा करने का यह सर्वश्रेष्ठ समय है। लेकिन चीजों को शांत होने का थोड़ा समय दीजिए।

इंग्लैंड की जीत में 5 देशों के इन 7 'विदेशी' खिलाड़ियों का रहा हाथ, जाने इनके प्रदर्शन के बारे में

craig mcmillan

बल्लेबाजी कोच मैक्मिलन ने ट्रॉफी साझा करने का दिया विचार

वहीं न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच क्रेग मैक्मिलन का मानना है कि ऐसे हालात में ट्रॉफी को साझा करना सही विचार होगा। उन्होंने कहा कि कल का परिणाम बदलने वाला नहीं है। लेकिन यह कहना सही होगा कि एक बड़े टूर्नामेंट में अगर सात सप्ताह के अंत में भी 50 ओवर का मैच अगर दो टीमों को अलग नहीं कर सकतीं और फिर सुपर ओवर में भी नतीजा नहीं निकलता तो इसका मतलब कोई भी टीम हारी नहीं। ऐसे में ट्रॉफी साझा करना ही सही होगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned