अमला और परेरा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने मुकर्रर की पाक की हार, सीरीज बराबरी पर

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Sep, 14 2017 12:53:05 (IST)

Cricket
अमला और परेरा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने मुकर्रर की पाक की हार, सीरीज बराबरी पर

इंडिपेंडेंस कप सीरीज के दूसरे मैच में  विश्व एकादश की टीम ने पाकिस्तान को तीन विकेट से हराते हुए सीरीज को एक-एक से बराबर कर लिया है। 

नई दिल्ली। लाहौर में खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की इंडिपेंडेंस कप सीरीज के दूसरे मैच में विश्व एकादश की टीम ने पाकिस्तान को तीन विकेट की जीत दर्ज की । मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों मे 6 विकेट खोकर 174 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विश्व एकादश की टीम ने हाशिम अमला और थिसारा परेरा की धमाकेदार पारियों की मदद से जीत हासिल करते हुए सीरीज को एक-एक से बराबर कर दिया। हाशिम अमला ने 55 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 72 रनों की शानदार पारी खेली। अमला को श्रीलंका के तिसारा परेरा का भरपुर साथ मिला। परेरा ने 19 गेंदों में पांच गगनचुंबी छक्कों की मदद से 47 रनों की शानदारा पारी खेली। मैच के आखिरी मिनटों में तेज पारी खेलने वाले परेरा को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा।

विश्व एकादश की ऐसी रही पारी 

लक्ष्य का पीछा कर रहे वर्ल्ड इलेवन को हाशिम अमला और तमीम इकबाल ने अच्छी शुरुआत दिलाई। तमीम 19 रन बनाने के बाद सोहैल की गेंद पर शॉर्ट फाइन लेग पर मलिक द्वारा शानदार तरीके से लपके गए। टिम पैन दुर्भाग्यशाली रहे और 10 रन बनाने के बाद इमद वसीम की नीची रह गई गेंद पर बोल्ड हुए। अमला ने 37 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। मोहम्मद नवाज ने प्लेसिस (20) के रूप में महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया।

अमला और परेरा ने दिलाया जीत 

14 अोवरों में 106 रनों पर तीसरा विकेट गिरने के बाद सारी जिम्मेदारी अमला और ‍परेरा के कंधों पर आ गई। इन दोनों ने जबर्दस्त बल्लेबाजी कर चौथे विकेट के लिए 5.5 अोवरों में 59 रनों की अविजित भागीदारी करते हुऐ टीम को यादगार जीत दिलाई। अमला 55 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 72 रन बनाकर नाबाद रहे। लेकिन मैच में अंतर परेरा की तूफानी बल्लेबाजी ने डाला। वे मात्र 19 गेंदों में 5 छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 20वें अोवर की पांचवीं गेंद पर विजयी छक्का भी लगाया।

पाक ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी की

इसके पूर्व पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। फखर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन इस मैच के लिए वर्ल्ड इलेवन में शामिल किए गए दिग्गज स्पिनर सैमुअल बद्री ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया। फखर ने 21 रन बनाए। इसके बाद शहजाद ने बाबर आजम के साथ दूसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े। शहजाद 34 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 43 रन बनाकर ताहिर की गेंद पर मिलर द्वारा लपके गए। बद्री ने वर्ल्ड इलेवन को तीसरी सफलता दिलाई जब उन्होंने बाबर आजम (45) को मिलर के हाथों दिलवाया।

परेरा ने गेंदबाजी में जमाया रंग

इसके बाद थिसारा परेरा ने लगातार दो गेंदों पर इमद वसीम (15) और कप्तान सरफराज अहमद (0) को आउट कर पाक रनगति पर अंकुश लगाया। शोएब मलिक पहले मैच की तरह दूसरे मैच में भी संक्षिप्त किंतु उपयोगी पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने 23 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। वे बेन कटिंग की गेंद पर कॉलिंगवुड द्वारा लपके गए। परेरा ने 23 रनों पर 2 और बद्री ने 31 रनों पर 2 विकेट लिए।

दोनों टीमों में किया गया था दो-दो बदलाव

पाकिस्तान ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव कर फहीम अशरफ की जगह मोहम्मद नवाज को तथा हसन अली की जगह उस्मान शिनवारी को शामिल किया। वर्ल्ड इलेवन ने भी टीम में दो बदलाव कर डैरेन सैमी और ग्रांट एलियट की जगह पॉल कॉलिंगवुड और सैमुअल बद्री को शामिल किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned