scriptवो पांच बेमिसाल बल्लेबाज जिन्होंने क्रिकेट इतिहास में एक ही ओवर में जड़े हैं 6 चौके | Patrika News
क्रिकेट

वो पांच बेमिसाल बल्लेबाज जिन्होंने क्रिकेट इतिहास में एक ही ओवर में जड़े हैं 6 चौके

5 Photos
6 years ago
1/5

संदीप पाटिल:
इंग्लैंड के खिलाफ 1982 के मैनचेस्टर टेस्ट में उन्होंने 129 रनों की जोरदार पारी खेली थी । सबसे बढ़कर बात यह थी पाटिल ने उस नाबाद पारी के दौरान तेज गेंदबाज बॉब विलिस के एक ओवर में छह चौके जड़े थे ।

2/5

तिलकरत्ने दिलशान:
श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान ने साल 2015 वर्ल्ड कप में मिचेल जॉनसन जैसे तूफानी गेंदबाज के सामने मोर्चा खोल दिया था और 1 ओवर में 6 चौके लगाए थे। इसके साथ ही आपको बता दें दिलशान वनडे में 6 चौके लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं।

3/5

रामनरेश सरवन:
वेस्टइंडीज के रामनरेश सरवन ने साल 2006 में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में भारत के तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल को निशाना बनाया था । उनके उस एक ओवर में सरवन ने 6 चौके ठोक दिए थे। इस मैच में सरवन ने 116 कुल रन बनाए थे।

4/5

सनथ जयसूर्या:
श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को निशाना बनाया था । उनके उस एक ओवर में जयसूर्या ने 6 चौके लगाए थे। इस मैच में जयसूर्या ने 78 गेंदों में कुल 106 रन बनाए थे।

5/5

क्रिस गेल:
वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में इस कारनामे को अंजाम दिया था।इंग्लैंड के खिलाफ उस टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज मैथ्यू होगार्ड के खिलाफ गेल ने मोर्चा खोल दिया था । क्रिस गेल ने तब 1 ओवर में 6 चौके लगाए थे। गेल ने इस मैच में 87 गेंदों में कुल 105 रन बनाए थे।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.