WTC: ये हैं सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी, रहाणे नंबर-1

टीम इंडिया में विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा जैसे कई बेहतरीन फील्डर हैं। आईए जानते हैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले 3 खिलाड़ियों के बारे में।

By: भूप सिंह

Updated: 20 May 2021, 06:47 PM IST

नई दिल्ली। टीम इंडिया और न्यूजीलैंड (Team India vs New Zealand) के बीच 18 जून से 22 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (World Test Championship) मुकाबला खेला जाएगा। मैच कोई भी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही क्षेत्रों में शानदार प्रदर्श करने वाली टीम मैच जीता पाती है। फील्डिंग अच्छी हो तो गेंदबाजों को रन बनाने में काफी मदद मिलती है जिससे उनका हौसला बना रहता है। टीम इंडिया के पास रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और अक्षर पटेल जैसे कई धांसू फील्डर मौजूद हैं। ऐेसे में आईए जानते हैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले तीन खिलाड़ियों के बारे में।

 

ajinkya_rahane.jpg

अजिंक्य रहाणे
टीम इंडिया की टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे बेहतरीन फील्डर में से एक हैं। उन्होंने टेस्ट मैच में स्लिप में बेहतरीन फील्डिंग की है। उनके पास जो भी कैच जाते हैं वह किसी भी सूरत में उसे नहीं छोड़ते। उनकी शानदार फील्डिंग का फायदा गेंदबाजों को मिलता है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रहाणे के पकड़े गए कैंचों की बात करें तो उन्होंने 17 मैचों में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्याादा 22 कैच पकड़े हैं।

 

rohit_sharma-1.jpg

रोहित शर्मा
भारत के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को भले ही फिटनेस के मामले में सबसे फिट खिलाड़ियों में नहीं गिना जाता हो, लेकिन वे कैच पकड़ने के मामले में कमाल के हैं। इस खिलाड़ी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान कुछ बेहतरीन कैच लपके हैं। इस चैंपियनशिप में रोहित शर्मा ने अभी तक 11 टेस्ट मैचों की 22 पारियों में 16 कैच पकड़े हैं।

 

virat_kohli.jpg

विराट कोहली
कप्तान विराट कोहली जितने अच्छे बल्लेबाज हैं उतने ही अच्छे फील्डर हैं। कोहली फिलहाल टीम इंडिया के बेहतरीन फील्डर में से एक हैं। कोहली आसानी से रन रोकने के साथ ही मुश्किल से मुश्किल कैच पकड़ लेते हैं। टेस्ट में विराट ज्यादार स्लिप में फील्डिंग करते हैं। विराट ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के 14 मुकाबलों की 28 पारियों में 16 कैच लपके हैं।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned