जानें! किस खिलाड़ी ने कहा, 'अगर धोनी संन्यास ले लेता तो मैं उसके घर के बाहर धरने पर बैठ जाता'

धोनी अभी भी काफी विस्फोटक बल्लेबाज हैं और वो एक ओवर में ही मैच का रुख बदल सकते हैं। भारत को एक खिलाड़ी के रूप में उनकी सख्त जरूरत है..

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद उनके साथी खिलाड़ी और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। सचिन तेंदुलकर, माइकल वॉन, माइकल क्लार्क, जहीर अब्बास, मोहम्मद कैफ और तमाम खिलाड़ियों ने धोनी के फैसले की प्रशंसा की है। लेकिन इन सबसे अलग भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने धोनी को लेकर बहुत बड़ा बयान दिया है।

गावस्कर ने कहा है ‘‘अगर उन्होंने एक खिलाड़ी के तौर पर भी संन्यास ले लिया होता तो फिर उनकी वापसी के लिये उनके घर के आगे धरने पर बैठने वाला मैं पहला व्यक्ति होता। हालांकि उन्हें इस बात से खुशी है कि धोनी ने सिर्फ एकदिवसीय और टी20 मैचों की कप्तानी छोड़ी है, संन्यास के बारे में अभी नहीं सोचा है।

Sunil-Gavaskar-chats-to-MS-Dhoni-of-India-5.jpg" alt="Image result for dhoni gavaskar">
यह भी पढ़ें-
पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने धोनी के बारे में कहा कुछ ऐसा, जिससे हर भारतीय को होगा गर्व

गावस्कर का मानना है कि धोनी में अभी एक विकेट कीपर बल्लेबाज के रूप में काफी क्रिकेट बची है और अभी धोनी भारतीय टीम में काफी योगदान दे सकते हैं।
Related image
गावस्कर भी उन तमाम क्रिकेट फैन की तरह ही मानते हैं कि धोनी अभी भी काफी विस्फोटक बल्लेबाज हैं और वो एक ओवर में ही मैच का रुख बदल सकते हैं। भारत को एक खिलाड़ी के रूप में उनकी सख्त जरूरत है। मुझे खुशी है कि उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में बने रहने का फैसला किया।’’ गावस्कर ने कहा कि मुझे उसके कप्तानी से हटने से कोई हैरानी नहीं हुई क्योंकि वह किसी भी समय ऐसा फैसला ले सकते थे।
Image result for 2011 world cup final dhoni
उन्होंने कहा,‘‘मुझे नहीं लगता कि यह हैरान करने वाला फैसला है हां यह थोड़ा जल्दी लिया गया। मुझे लग रहा था कि वह चैंपियन्स ट्राफी तक कप्तान रहना चाहेगा जहां भारत मौजूदा चैंपियन है। इसके बाद वह विराट कोहली को कप्तानी सौंप सकता था। लेकिन कोहली की कप्तानी में टेस्ट टीम की शानदार सफलता को देखते हुए यदि धोनी ने कोहली को कमान सौंपने का फैसला किया तो इससे मुझे बहुत हैरानी नहीं हुई।’’

Image result for dhoni gavaskar
गावस्कर ने 2019 विश्वकप तक धोनी के खेलते रहने की बात का जबाब देते हुए कहा कि यह पूरी तरह से उनकी इच्छा और फार्म पर निर्भर करता है। अभी बहुत अधिक विकल्प नजर नहीं आते हैं लेकिन क्रिकेट बहुत रोचक खेल है। जब आपको लगता है कि धोनी के बाद कोई नहीं है तब कोई कहीं से आकर उनका स्थान ले लेता है।’’
राहुल
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned