script

वृद्धिमान साहा बोले, ऋषभ पंत से प्रतिद्वंदिता नहीं, मैं तो उन्हें देता हूं टिप्स

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2020 03:55:34 pm

Wriddhiman Saha और Rishabh Pant के बीच टेस्ट टीम में जगह बनाने की होड़ लगी हुई है। लेकिन पश्चिम बंगाल का यह अनुभवी खिलाड़ी नहीं मानता कि उनकी पंत से कोई प्रतिद्वंद्विता है।

Wriddhiman Saha

Wriddhiman Saha

कोलकाता : टीम इंडिया (Team India) के टेस्ट टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज स्थायी जगह बनाने के लिए वरिष्ठ और वर्तमान समय में भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर माने जाने वाले ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) और युवा प्रतिभाशाली क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बीच होड़ लगी हुई है। लेकिन पश्चिम बंगाल के अनुभवी खिलाड़ी साहा इसके बावजूद यह नहीं मानते कि उनके और पंत के बीच कोई प्रतिद्वंद्विता है। उन्होंने कहा कि वह तो उल्टे पंत की हमेशा मदद करते रहते हैं।

Janta Curfew : सभी क्रिकेटरों ने सराहा, अश्विन बोले- जयहिंद! स्कूल की तरह पिन ड्रॉप साइलेंस

हमारी ट्यूनिंग अच्छी है

वृद्धिमान साहा ने कहा एक साक्षात्कार में कहा कि उनके बीच अच्छा तालमेल है। वे दोनों आपस में मजाक करते रहते हैं। इसके आगे उन्होंने यह भी कहा कि हम साथ में अभ्यास करते हैं और आपस में खेल के बारे में काफी बातचीत करते रहते हैं। साहा ने पंत की तारीफ करते हुए कहा कि वह हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता है। उन्होंने कहा कि खेल को लेकर कुछ चीजें ऐसी हैं, जिनके बारे में हम चर्चा करते हैं।

दी है पंत को टिप्स

साहा पहले भी यह कह चुके हैं कि उनके और पंत के बीच किसी तरह की कोई दुश्मनी नहीं है। यह बातें उन्होंने एक बार फिर साफ की। ये दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज अक्सर बेंगलूरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में एक साथ में ट्रेनिंग करते हैं। साहा ने कहा कि उन्होंने पंत को कुछ टिप्स दी है। वह अपने कम्फर्ट जोन के हिसाब से इन्हें आजमाएगा। उन्होंने कहा कि पंत ट्रेनिंग के समय इन चीजों को ट्राई करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा नहीं है कि वह एक दिन में यह करने लगेगा। उसे समय लगेगा। अगर उसे लगा कि ये टिप्स उसके लिए काम कर रही है तो वह इसे अपनी ट्रेनिंग में जोड़ेगा।

कनिका कपूर की वजह से पूरी क्रिकेट टीम पर कोरोना का संकट, उसी होटल में रुकी थीं, जहां खिलाड़ी थे

कीवी दौरे पर मौका न मिलने का अफसोस नहीं

35 साल के साहा ने टीम इंडिया में अपने भविष्य पर कहा कि सिर्फ वही नहीं, हम सब भारत के लिए खेलते हैं और टीम अपना सर्वश्रेष्ठ कॉम्बिनेशन चुनती है। हमें इसका सम्मान करना होता है। उन्होंने कहा कि कीवी दौरे से पहले वाली टेस्ट सीरीज में वह खेले थे। पंत नहीं। कीवी दौरे पर पंत खेला, वह नहीं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि निजी तौर पर, हमें हमेशा खेलने की उम्मीद रहती है लेकिन आखिर में टीम सबसे ऊपर है।

ट्रेंडिंग वीडियो