scriptऋद्धिमान साहा की तूफानी बल्लेबाजी में उड़े सारे रिकॉर्ड, महज 20 गेंदों में ठोका शतक | wriddhiman saha scores 20 ball 102 in club game in kolkata | Patrika News

ऋद्धिमान साहा की तूफानी बल्लेबाजी में उड़े सारे रिकॉर्ड, महज 20 गेंदों में ठोका शतक

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2018 04:54:50 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

क्रिकेट के मैदान पर कब कौन सा रिकॉर्ड बन जाए, कोई कह नहीं सकता। यहां हर एक नई गेंद पर एक नया इतिहास लिखा जा सकता है।

saha

नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर कब कौन सा रिकॉर्ड बन जाए, कोई कह नहीं सकता। यहां हर एक नई गेंद पर एक नया इतिहास लिखा जा सकता है। कुछ ऐसा ही हुआ आज कोलकाता में खेले जा रहे एक क्लब मैच में। इस मैच में टीम इंडिया की ओर से खेल चुके विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने ऐसी तूफानी पारी खेली कि सारे कीर्तिमान ध्वस्त हो गए। मोहन बागान क्लब की ओर से खेलते हुए साहा ने महज 20 गेंदों में शतक बनाकर नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। आईपीएल से ठीक पहले साहा की यह पारी उनकी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी बड़ी खुशखबरी है।

गेल की पारी भी हुई फेल –

साहा ने जेसी मुखर्जी ट्रॉफी टी-20 मुकाबले में मोहन बागान क्लब की ओर से 20 गेंदों में शतक लगाया। इस पारी के दम पर साहा ने क्रिस गेल को भी पीछे छोड़ दिया। बता दें कि कैरेबियाई धुरंधर गेल ने आईपीएल-2013 में 30 गेंदों में शतक जमाया था।

महज 42 गेंदों में ही हासिल की जीत –

साहा की इस तूफानी पारी के दम मोहन बागान ने यह मैच महज सात ओवर में ही हासिल कर लिया। विरोधी टीम को निर्धारित 20 ओवरों में 151/7 पर रोकने के बाद मोहन बगान के ओपनर्स साहा और कप्तान शुभमय दास ने करिश्माई साझेदारी कर 7 ओवरों में 154 रन बनाकर मैच जीत लिया। शुभमय 22 गेंदों पर 43 रन बनाकर नाबाद रहे।

14 छक्के और 4 चौके लगाए –

साहा ने इस पारी के दौरान 14 गगनचुंबी छक्के और 4 चौके भी लगाए। जिनके दम पर वे महज 20 गेंदों पर ही 102 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 510.00 रहा। ऑफिशियल मैचों में सबसे कम गेंदों में शतक जमाने की बात करें, तो यह सबसे तेज शतक है।

पंजाब की ओर से पहले भी लगा चुके है शतक –

साहा ने इससे पहले आईपीएल के अहम मुकाबले में भी शानदार शतक जमाया था। उन्होंने आईपीएल-2014 के फाइनल में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए 55 गेंदों में नाबाद 115 रन बनाए थे। इसके बावजूद उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से हार गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो