WTC Final: मौसम साफ रहा तो छठे दिन साउथैम्पटन की पिच पर बल्लेबाजी करना हो सकता है आसान

भारत को मजबूत लक्ष्य देना होगा क्योंकि इसी विकेट पर न्यूजीलैंड को जल्द समेटना उसके लिए आसान नहीं होगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 23 Jun 2021, 09:22 AM IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां जारी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल मुकाबले के छठे दिन बुधवार को पिच बल्लेबाजी करने के लिए आसान हो सकती है। पांचवें दिन मौसम लगभग साफ रहा और दिन का खेल हुआ। छठा दिन रिजर्व रखा गया है और अंतिम दिन अगर मौसम इसी तरह साफ रहा था तो यहां बल्लेबाजी करना आसान होगा। लेकिन ऐसे में भारत को मजबूत लक्ष्य देना होगा क्योंकि इसी विकेट पर न्यूजीलैंड को जल्द समेटना उसके लिए आसान नहीं होगा।

टीम इंडिया को बनाना होगा बड़ा स्कोर
यहां की सतह नाटकीय ढंग से टर्न में बदल रही है जबकि तेज गेंदबाजों के लिए इसमें बहुत कुछ नहीं होगा। भारत निस्संदेह अपनी बल्लेबाजी में कुछ करने की मारक क्षमता रखता है। साथ ही इस तरह के खिताबी मुकाबले में लापरवाह होना मूर्खता होगी। अगर भारतीय टीम की दूसरी पारी जल्द ढेर हो जाती है तो इससे न्यूजीलैंड के लिए दरवाजे खुलेंगे। अगर कीवी टीम को 200 से कम का स्कोर मिलता है तो न्यूजीलैंड की दावेदारी मजबूत होगी। भारत अगर अपने वाइटल विकेट जल्द गंवाता है को उसे परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें— WTC Final: टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर बनाए 64 रन, भारत को 32 रन की लीड

कीवी टीम ने 24 ओवर में बनाए सिर्फ 34 रन
न्यूजीलैंड के सुबह के सत्र में अच्छी रेट में रन नहीं बना पाने की अक्षमता जगजाहिर है जो उसके लिए उम्मीद के मुताबित नतीजे पाने में कठिनाई पैदा कर सकती है। भारतीय गेंदबाजी आक्रमण सटीक है लेकिन अजेय नहीं है। बाउंड्री की सोचना कठिन था लेकिन सिंगल और दो रन बनाने आसान हैं, जिसका लाभ नहीं उठाया गया तो मुश्किल होगी। कीवी टीम ने 24 ओवर में 34 रन बनाए और कप्तान केन विलियम्सन जो उनकी बल्लेबाजी लाइनअप के मुख्य खिलाड़ी हैं, उन्होंने 75 गेंदों पर सात रन बनाए थे। इस दौरान टीम ने तीन विकेट भी गंवाए थे।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned