scriptWTC Final: भारतीय खिलाड़ियों के परिवार को इंग्लैंड दौरे पर जाने की मिली परमिशन | WTC Final: Indian players families allowed for England tour | Patrika News

WTC Final: भारतीय खिलाड़ियों के परिवार को इंग्लैंड दौरे पर जाने की मिली परमिशन

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2021 07:25:55 pm

BCCI ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर अपने परिवार, कोचिंग और सहयोगी स्टॉफ को साथ ले जाने की मंजूरी दी।

team_india.jpg

नई दिल्ली। टीम इंडिया (Team India) 2 जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी। जहां उसे न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला और अगस्त—सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस बीच BCCI ने खिलाड़ियों के परिवार और उनके कोचिंग और सहायक स्टाफ को इंग्लैंड जाने की मंजूरी दे दी है। इससे इस महामारी के दौर में खिलाड़ियों के साथ उनका परिवार होने से तनाव कम रहेगा।

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड दौरे से पहले शमी ने बताया अपना रिटायरमेंट प्लान, बस पूरी करना चाहते हैं ये जिम्मेदारी

बुधवार को इंग्लैंड रवाना होगी 24 सदस्यीय टीम
भारतीय टीम बुधवार रात को देर रात इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय खिलाड़ियों को परिवार को साथ ले जाने की मंजूरी मिल गई है। वे उनके साथ तब रह सकते हैं, जब तक रहना चाहते हैं। अगर वे पूरे दौरे के दौरान रहना चाहें तो रह सकते हैं।

महिला टीम को मंजूरी नहीं
भारतीय पुरुष टीम को भारतीय महिला टीम के साथ चार्टर प्लेन से रवाना होना है, लेकिन ऐसी संभावना है कि महिला टीमों को परिवार को साथ ले जाने की मंजूरी नहीं मिले, क्योंकि उनका दौरा सीमित समय का है।

यह भी पढ़ें

भारत के इंग्लैंड दौरे पर एंडरसन के निशाने पर तेंदुलकर का रिकॉर्ड, महज 6 कदम हैं दूर

इंग्लैंड में 3 महीने से ज्यादा का वक्त गुजारेगी टीम इंडिया
पुरुष टीमों को वहां 100 दिन से ज्यादा रहना है जबकि महिला टीम का दौरा महीने भर का रहेगा जिसमें एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी 20 मैच खेलने हैं। भारतीय टीम तीन जून को लंदन पहुंचेगी जहां से वह साउथम्पटन जाएगी और वहां क्वारंटीन में रहेगी।

ऑस्ट्रलिया दौरे पर भी खिलाड़ियों के साथ था परिवार
भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा टीम के अन्य खिलाड़ी ऑस्ट्रलिया दौरे पर अपने परिवार को साथ लेकर गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो