WTC Final: भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, जानिए किसको मिली एंट्री और कौन हुआ बाहर

अपने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले सलामी बल्लेबाज डेवन कॉन्वे और बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल के अलावा चोटिल खिलाड़ी केन विलियमसन और बीजे वाटलिंग को भारत के खिलाफ टीम में शामिल किया गया है।

By: भूप सिंह

Published: 15 Jun 2021, 02:32 PM IST

 

नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship 2021) का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड (New Zealand Team) की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। दौरे आए 20 खिलाड़ियों में से 5 को बाहर कर दिया गया है। ये पांच खिलाड़ी हैं-डग ब्रेसवेल, जैकब डफी, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र और मिशेल सेंटनर।

यह भी पढ़ें:—WTC Final से पहले ICC ने किया प्राइज मनी का ऐलान, चैम्पियन बनने पर टीम इंडिया को मिलेंगे करीब 11.71 करोड़

इन खिलाड़ियों को किया गया शामिल
अपने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले सलामी बल्लेबाज डेवन कॉन्वे और बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल के अलावा चोटिल खिलाड़ी केन विलियमसन और बीजे वाटलिंग को भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

एजाज पर जताया विश्वास
न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, मिशेल (सेंटनर) और डेरिल (मिशेल) को लेकर कुछ कठिन फैसले हुए हैं, जो वर्तमान में हमारे पास टेस्ट टीम में जगह के लिए प्रतिस्पर्धा के हकदार हैं। हमने एजबेस्टन (जहां उन्होंने चार विकेट लिए) में शानदार प्रदर्शन वाले स्पिनर एजाज के साथ गए और हमें विश्वास है कि वह एजेस बाउल (हैम्पशायर बाउल) में एक फैक्टर हो सकते हैं।

विलियमसन के फिट होने की पूरी उम्मीद
कप्तान विलियमसन अपनी बाईं कोहनी में चोट के कारण एजबेस्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज वाटलिंग पीठ की चोट के कारण मैच से बाहर हो गए थे। स्टीड ने कहा, केन (विलियमसन) और बीजे (वाटलिंग) को निश्चित रूप से इस सप्ताह आराम करने और रिहेबिलिटेशन से फायदा हुआ है हम उम्मीद करते हैं कि वे फिट और फाइनल के लिए उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़ें:—सालाना करोड़ों रुपए कमाती हैं मिताली राज, जानिए उनकी कुल संपत्ति और कमाई का जरिया

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बाउल्ट, डेवन कॉन्वे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमिसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वेगनर, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), विल यंग।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned