पहले टेस्ट में धोनी नहीं कोहली संभालेंगे इंडिया की कमान

विराट कोहली ने कहा, "हां, कल मैदान में मैं ही टीम का नेतृत्व करूंगा।

एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने गई टीम इंडिया पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली के ही नेतृत्व में मैदान में उतरेगी। इस बात की पुष्टि सोमवार को खुद कोहली ने की। कोहली ने कहा, "हां, कल मैदान में मैं ही टीम का नेतृत्व करूंगा। हम उम्मीद कर रहे हैं कि अगले कुछ दिनों में धोनी पूरी तरीके से फिट हो जाएंगे।" टेस्ट मैच में पहली बार कप्तानी करने जा रहे विराट कोहली ने कहा कि, "मेरे लिए ये एक अहम पल है। मैंने हमेशा से टेस्ट मैच खेलने का सपना देखा था और आज मुझे टीम इंडिया का नेतृत्व करने का मौका मिला है।"

दाएं अंगूठे में लगी चोट से उबर रहे टीम इंडिया के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को एडिलेड ओवल मैदान पर जम कर अभ्यास किया। अभ्यास के दौरान वह पूरी तरह सहज दिखे और जिससे इस बात की संभावना बढ़ गई थी कि वह नौ दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट में हिस्सा ले सकते हैं। इससे पहले, चोट केकारण धोनी को टीम से बाहर रखने का फैसला लिया गया था। पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की कमान विराट कोहली को सौंपी गई थी। धोनी शक्रवार को ही टीम से जुड़े और एक दिन के आराम के बाद अभ्यास के लिए उतरे थे।

धोनी एडिलेड में 2012 में खेले गए टेस्ट मैच के बाद पहली बार किसी टेस्ट में नहीं खेलेंगे। धोनी की गैरमौजूदगी का मतलब यह है कि कोहली जहां टीम की कमान सम्भालेंगे वहीं आरक्षित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को अंतिम एकादश में जगह मिलेगी। यह साहा का तीसरा टेस्ट होगा। भारत और ऑस्टे्रलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जानी है। गौरतलब है कि पहला टेस्ट मैच चार दिसम्बर से ब्रिस्बेन में खेला जाना था, लेकिन ऑस्ट्रलियाई टेस्ट बल्लेबाज फिल ह्यूज की असमय मौत के बाद भारत के ऑस्टे्रलिया दौरे में परिवर्तन किया गया है।
Show More
राकेश मिश्रा Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned