यो यो टेस्ट: अश्विन-पुजारा पास, युवी फेल

Lalit Sharma

Publish: Oct, 12 2017 04:40:54 (IST)

Cricket
यो यो टेस्ट: अश्विन-पुजारा पास, युवी फेल

आश्विन और टीम इंडिया की दीवार चेतेश्वर पुजारा ने पास किया यो यो टेस्ट वहीं दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह इस टेस्ट में फेल हो गए।

नई दिल्ली. भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रविचंद्र आश्विन और टीम इंडिया की दीवार चेतेश्वर पुजारा ने पास किया यो यो टेस्ट वहीं दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह इस टेस्ट में फेल हो गए। रविचंद्रन अश्विन ने यो यो टेस्ट में पास होने के साथ ही ट्वीट करते हुए लिखा कि बेंगलूरु का सफर अच्छा रहा। 'यो यो टेस्ट' भी सफल रहा। अब रणजी ट्रॉफी के लिए दोबारा से तमिलनाडु टीम की तरफ से खेलने जा रहा हूं। अश्विन को पहले रणजी मैच के बाद 'यो यो टेस्ट' के लिए बेंगलूरु बुलाया गया। यहां अश्विन के साथ टीम इंडिया से बाहर चल रहे युवराज सिंह और चेतेश्वर पुजारा ने भी यह टेस्ट दिया।
रणजी के लिए बहा रहे पसीना
आश्विन इस साल इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में खेलते नजर आए, उन्होंने रणजी टीम के लिए भी जमकर पसीना बहाया और उसके बाद वह बेंगलूरु गए जहां उन्होंने यो-यो टेस्ट दिया। जिस टेस्ट को युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी पास नहीं कर पाए रविचंद्र आश्विन और चेतेश्वर पुजारा ने कड़ी मेहनत के बाद पास कर लिया, यो यो टेस्ट एक बहुत कठिन फिटनेस टेस्ट है जिसको पास करने के लिए कम से कम 19 अंक प्राप्त करने होते है इसमे सबसे ज्यादा अंक 21 कप्तान विराट कोहली के है । युवराज और रैना 19 का अकड़ा नहीं छू पाए और पहले ही फेल हो गए।
हमें विश्व में बेहतरीन बनना है
आश्विन ने 'यो यो टेस्ट' को लेकर हाल ही में कहा था कि मैं भी इन्सान ही हूं और मैं किसी भी तरह की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हूं। हर टीम को बेस्ट बनाने के लिए नए तरीके इस्तेमाल किए जाते हैं। अगर हमें विश्व में सबसे बेहतरीन बनना है, तो इस तरह के टेस्ट का सामना करना होगा। इस टेस्ट के लिए मैं भी अपना आदर रखता हूं। हल ही में ऑस्ट्रेलिया से हुए एकदिवसीय और टी 20 श्रृंखला में आश्विन को आराम दिया गया था शायद इसकी वजह उनकी फिटनेस हो सकती है। लेकिन यो यो टेस्ट पास कर क आश्विन ने दिखा दिया है की 31 वर्ष के होने क बाद भी वह काफी फिट है । अब उम्मीदें जताई जाने लगी है कि वह न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी2० सीरीज में वापसी करेंगे लेकिन उससे पहले वह तमिलनाडु के लिए रणजी ट्रॉफी के दूसरे मैच में त्रिपुरा के खिलाफ उपस्थित रहेंगे, जिसकी शुरुआत 14 अक्टूबर से होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned