script

27 चौके, 57 छक्के, 50 ओवर के मैच में बना डाला 490 रनों का निजी स्कोर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2017 11:11:27 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

दक्षिण अफ्रीका के इस 20 वर्षीय बल्लेबाज ने 490 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

cricket

नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर कब कौन रिकॉर्ड बन जाएगा, यह कोई कह नहीं सकता। टी-20 के मौजूदा दौर में बल्लेबाज जितना आक्रमक खेलता है, उससे कई अनोखे रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते है। क्रिकेट की दुनिया को इसी कारण सबसे रोचक माना जाता है। मौजूदा दौर में बल्लेबाज जितनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करता है, उसमें बड़ा से बड़ा रिकॉर्ड बौना साबित हो रहा है। अब तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एकदिवसीय मैच का सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भारत के हिटमैन रोहित शर्मा के नाम पर है। जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ताबड़तोड़ 264 रन का स्कोर बनाया था। लेकिन अब दक्षिण अफ्रीका के एक युवा बल्लेबाज ने 50 ओवर के मैच में 490 रनों की धाकड़ पारी खेल कर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है।

महज 20 साल की उम्र में किया ये कारनामा
इस युवा बल्लेबाज की उम्र अभी महज 20 साल है। खास बात यह भी है कि इसने अपना 20वां जन्मदिन भी आज भी मनाया था। अपने जन्मदिन के मौके पर ही इस बल्लेबाज ने गेंदबाजों की बखियां उधेड़ते हुए 490 रनों ठोक डाले।

कौन है ये बल्लेबाज
ये बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका का है। इसका नाम शेन डैड्सवेल है। यह अभी दक्षिण अफ्रीका में लोकल मुकाबलों में भाग लेता है। शनिवार को ऐसे ही एक मुकाबले में इसने यह मैराथन पारी खेली। डैड्सवेल ने एनडब्ल्यू पुके की ओर से खेलते हुए पारी का आगाज किया और देखते ही देखते इस बल्लेबाज ने पॉच डॉर्प टीम के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ कर रख दी।

27 चौके और 57 छक्के
इस युवा बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीका के क्लब मैच में महज 151 गेंदों पर 490 रनों की धाकड़ पारी खेली। उनकी इस पारी में 27 चौके और 57 छक्के शामिल थे। शनिवार को डैड्सवेल की पारी की बदौलत उनकी टीम एनडब्ल्यू पुके ने पॉच डॉर्प के खिलाफ 50 ओवरों में 677/3 का बड़ा स्कोर बनाया। उनके अलावा लॉरेन स्टीनकैंप ने भी 52 गेंदों पर 12 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 104 रन बनाए। दाएं हाथ के बल्लेबाज डैड्सवेल के पुराने रिकॉर्ड पर नजर डालें तो वह काफी प्रभावित करने वाला नजर नहीं आता।

ट्रेंडिंग वीडियो