scriptबाउंसर लगने से पाकिस्तान क्रिकेटर की गई जान | YOUNG PAKISTAAN CRICKETOR DIED AFTER HITTING A BOUNCER | Patrika News

बाउंसर लगने से पाकिस्तान क्रिकेटर की गई जान

locationनई दिल्लीPublished: Aug 16, 2017 04:44:59 pm

Submitted by:

Kuldeep

क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर से बड़ा हादसा हो गया और एक बार फिर एक खिलाड़ी को अपनी जान गंवानी पड़ी

zUBAIR AHMAD
नई दिल्ली । क्रिकेट में कुछ भी असंभव नहीं है । इस खेल में हारती हुई टीम जीत सकती है, जबकि जीतती हुई टीम हार सकती है । किसी ओवर के एक बॉल को बल्लेबाज अपने कलात्मक बल्लेबाजी के सहारे बॉउंड्री लाइन के बाहर भेज सकता है जबकि अगला बाउंसर बॉल उस खिलाडी की जान भी ले सकता है । 14 अगस्त को पाकिस्तांन के एक मैदान पर कुछ ऐसा ही देखने को मिला । जुबैर अहमद नाम का एक क्रिकेटर जो कुछ वक्त पहले तक मैदान पर गेंदबाजों का सर दर्द बना हुआ था । जिसका विकेट गिराने के लिए गेंदबाजों को कई तरह के तिकड़म करने पड़ रहे थे,उसी गेंदबाज की अगली गेंद जुबैर की जान ले लेगा ये किसी ने सोचा भी नहीं था । दरअसल मैच के दौरान सिर पर बॉल लगने से जुबेर की मौत हो गई। इस युवा बल्लेबाज ने मैच में बल्लेबाज़ी करते हुए हेलमेट नहीं पहना था और इसकी कीमत इस युवा खिलाड़ी को अपनी जान से हाथ धो कर चुकानी पड़ी।
https://twitter.com/TheRealPCB/status/897690020236099586
इससे पहले भी इस तरह की घटना हो चुकी है –
पाकिस्तानी क्रिकेटर जुबैर अहमद की माैत से पहले भी क्रिकेट की दुनिया में फिलीप ह्यूज जैसे खिलाडी को बाउंसर का शिकार होकर जान गवानी पड़ी है। जुबैर के साथ भी वैसा ही हादसा घटा जैसे फिलीप ह्यूज के साथ हुआ था। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की 27 नबंवर 2014 में सिर पर गेंद लगने से माैत हुई थी। यह घटना क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी घटनाओं में से एक थी। इस हादसे को याद कर आज भी क्रिकेटरों के आँखों में गम के आंशु दीख जाते हैं ।
https://twitter.com/hashtag/ZubairAhmed?src=hash
इससे पहले भी ये खिलाड़ी हो चुके हैं बाउंसर का शिकार –
इस साल के शुरुआत में न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के बीच वेलिंगटन में चल रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम, टिम साउथी के एक बाउंसर से बुरी तरह घायल हो गए । उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बांग्लादेश की दूसरी पारी में मुशफिकुर जब 13 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब साउथी का एक तेज बाउंसर उनके कान के नीचे लगा और वह गिर पड़े । मैदान पर एम्बुलेंस बुलाई गई और मुशफिकुर को अस्पताल ले जाया गया था । बाद में इस बांग्लादेशी खिलाडी को इस दर्द से उबरने में काफी समय लग गया था ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो