यूनिस खान का खुलासा, भारत के खिलाफ मैच में खुद पाकिस्तानी फैंस कर रहे थे मेरे आउट होने की दुआ

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज यूनिस खान ने करीब 15 साल पुराना एक किस्सा शेयर किया। यह शाहिद अफरीदी और उनसे जुड़ा है और काफी चौंकाने वाला है।

 

By: भूप सिंह

Published: 06 Jun 2021, 06:02 PM IST

 

नई दिल्ली। पाकिस्तानी टीम के वर्तमान बल्लेबाजी कोच और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी यूनिस खान (Younis Khan) ने हाल ही एक इंटरव्यू में अपने क्रिकेट कॅरियर का एक चौंकाने वाला खुलासा किया। यह किस्सा उनके और उनके साथी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) से जुड़ा है। मामला करीब 15 साल पुराना है जब भारत के खिलाफ मैच में खुद पाकिस्तानी फैंस यूनिस खान के आउट होने की दुआ कर रहे थे।

यह भी पढ़ें—तलाकशुदा महिलाओं पर आया इन 5 भारतीय क्रिकेटर्स का दिल, रचाई शादी

दर्शक चिल्ला रहे थे यूनिस को आउट करो
यूनिस ने खान ने बताया कि भारत के खिलाफ एक टेस्ट मैच में मैं 150 और मोहम्मद युसूफ 170 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे। उस समय अचानक दर्शक चिल्लाने लगे यूनिस खान को आउट करो। अरे मोहम्मद युसूफ का विकेट गिराओ। मैं यह देखकर हैरान था क्‍योंकि मैं दोहरे शतक की तरफ बढ़ रहा था और हम भारत के खिलाफ पाकिस्‍तान में खेल रहे थे, लेकिन लोग हमारे आउट होने की दुआ कर रहे थे। वो शाहिद अफरीदी को क्रीज पर देखना चाहते थे।

अफरीदी की लोकप्रियता पड़ी भारी
यूनिस ने बताया कि अफरीदी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पाकिस्तान में काफी मशहूर हैं। इसलिए भारत के खिलाफ मैच में दर्शक उनकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाने के लिए भगवान से मेरे आउट होने की दुआ मांग रहे थे।

लाहौर टेस्ट का लगता है यह वाकया
यूनिस खान ने स्पष्ट तो नहीं बताया कि वह किस टेस्ट की बात कर रहे हैं, लेकिन अनुभवी बातों से लगा कि वह 2006 में लाहौर में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले की बात कर रहे हैं। यह एकमात्र टेस्‍ट मैच था, जहां युसूफ और यूनिस दोनों ने भारत के खिलाफ शतक जमाए थे।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट के कौन से नियम में लिखा है कि 30 की उम्र के बाद टीम में चयन नहीं हो सकता: शेल्डन जैक्सन

अफरीदी के आउट होते ही चले गए दर्शक
यूनिस ने बताया कि युसूफ खान के आउट होने के बाद शाहिद अफरीदी क्रिज पर आए। उस समय मैं दोहरे शतक के करीब था। अफरीदी ने यहां वहां चौके और छक्के लगाए और आउट होकर चले गए। हालांकि, जब अफरीदी आउट हुए तो एक अजीब वाकया देखने को मिला। स्टेडियम में मौजूद भारी संख्या में दर्शक अफरीदी के आउट होने के बाद अपने घर लौट गए।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned