scriptयुवराज ने निभाया अपना वादा, खेली तूफानी पारी | Yuraj singh made 35 runs from 18 balls against Srilanka | Patrika News

युवराज ने निभाया अपना वादा, खेली तूफानी पारी

Published: Mar 02, 2016 12:22:00 am

टीम इंडिया ने श्रीलंका को पांच विकेट हराकर एशिया कप में अपनी जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है। युवराज पहली बार अपने असली रंग में दिखे।

Yuvraj Singh

Yuvraj Singh

मीरपुर। टीम इंडिया ने श्रीलंका को पांच विकेट हराकर एशिया कप में अपनी जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है। इससे पहले उसने मेजबान बांग्लादेश और चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को परास्त किया था। टीम इंडिया के सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ बहुत धीमी बल्लेबाजी की थी। उनकी इस पारी की काफी आलोचनाएं भी हुई थी।

पिछले मुकाबले में युवराज ने पाकिस्तान पर जीत दर्ज करने के बाद संवाददाताओं से कहा था कि उन्होंने इस मुकाबले में काफी धीमी बल्लेबाजी की है। लेकिन क्रीज पर काफी समय बिताने की वजह से उनके अंदर आत्मविश्वास लौटा है और वे अगले मुकाबले में बड़े शॉट मारेंगे।

युवराज की भविष्य वाणी श्रीलंका के खिलाफ सही साबित हुई। उन्होंने इस मुकाबले में न केवल बड़े शॉट मारे बल्कि शानदार बल्लेबाजी करके टीम की जीत में भी अहम योगदान दिया। युवराज ने लंका के खिलाफ हुए मुकाबले में बहुत ही अग्रेसिव अंदाज में बल्लेबाजी की। युवी ने इस मुकाबले में मात्र 18 गेंदों में 3 मैदानी चौंकों और 3 गगनचुंबी छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 35 रन बनाए। उन्होंने कोहली के साथ मिलकर 51 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के बाद युवराज पहली बार अपने असली रंग में दिखे। आज उन्होंने मैदान के चारो ओर बेहतरीन शॉट खेले। उनकी यह फार्म बहुत समय बाद में दिखाई दी। अगर युवी की यह फार्म टी 20 विश्व कप मे बरकरार रहती है तो वह इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए तुरुप के इक्के साबित हो सकते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो